अब उत्तर प्रदेश के सिनेमाघरों में राष्ट्रगान के बाद दिखाना होगा कुंभ मेले का ‘लोगो’, योगी सरकार ने जारी किया आदेश

0

उत्तर प्रदेश के सिनेमाघरों में जल्द ही फिल्म शुरू होने से पहले सुनाए जाने वाले राष्ट्रगान के बाद कुंभ मेले का नया प्रतीक चिह्न (लोगो) भी अनिवार्य रूप से दिखाया जाएगा। न्यूज एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक प्रदेश के पर्यटन विभाग के प्रमुख सचिव अवनीश अवस्थी ने बताया कि प्रदेश के सिनेमाघरों में राष्ट्रगान के बाद कुंभ मेले का लोगो भी प्रदर्शित करना जरूरी होगा।

(Photo: Reuters)

अवस्थी ने कहा कि इसे जल्द ही अमल में लाया जाएगा। ऐसा इसलिए किया जाएगा ताकि लोग इस धार्मिक आयोजन के उद्देश्य और महत्व को जान सकें। उन्होंने बताया कि नए लोगो में स्वास्तिक चिह्न बना हुआ है और साधुओं का एक समूह पवित्र संगम में स्नान करता हुआ दिख रहा है।

यह निर्णय सभी सरकारी पत्रों में कुंभ का ‘लोगो’ छापे जाने के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद किया गया है। कुंभ मेले को हाल में यूनेस्को की विश्व धरोहरों की फेहरिस्त में शामिल किया गया था। यह मेला जनवरी 2019 में आयोजित किया जाएगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस विशाल धार्मिक कार्यक्रम की पुख्ता तैयारियां करने के आदेश पहले ही जारी कर दिए हैं। दरअसल, योगी सरकार अगले एक साल में कुंभ मेले के लोगो को देश और दुनिया में लोकप्रिय बना देना चाहती है, ताकि एक लोगो से ही कुंभ की पहचान हो जाए। यह लोगो सरकार की तमाम प्रचार सामग्रियों का हिस्सा है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here