यूपी के CM योगी आदित्यनाथ ने PM मोदी से की मुलाकात, कई मुद्दों पर हुई चर्चा

0

उत्तर प्रदेश के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार(21 मार्च) को संसद भवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। सीएम बनने के बाद योगी आदित्यनाथ का यह पहला दिल्ली दौरा है। बताया जा रहा है कि अादित्यनाथ 1.30 बजे राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से भी मुलाकात करेंगे। साथ ही बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और पार्टी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी से भी मिलने का कार्यक्रम बताया जा रहा है।

फोटो: @PMOIndia

गौरतलब है कि आदित्यनाथ ने रविवार(19 मार्च) को यूपी के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। लखनऊ स्थित कांशीराम स्मृति उपवन में आयोजित समारोह में राज्यपाल राम नाईक ने उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

साथ ही प्रदेश पार्टी अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य और पार्टी उपाध्यक्ष दिनेश शर्मा को उपमुख्यमंत्री बनाया गया है। इस दौरान योगी की कैबिनेट में दो डिप्टी सीएम, 9 राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) और 13 राज्य मंत्रियों सहित कुल 46 मंत्रियों ने शपथ ली।

मुख्यमंत्री व उप मुख्यमंत्री को शामिल कर कुल 17 ओबीसी, 6 अनुसूचित जाति (एससी), 7 ठाकुर, 8 ब्राह्मण, 8 कायस्थ-वैश्य, 2 जाट और 1 मुस्लिम की यूपी मंत्रिमंडल में हिस्सेदारी है। समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह सहित कई वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे।

अब सबकी नजरें प्रदेश सरकार के विभागों के आवंटन पर है। राजनीतिक हलकों में इस बात को लेकर उत्सुकता है कि किसे कौन सा विभाग मिलेगा? जानकारी के मुताबिक, पीएम से मुलाकात के बाद इस बात का फैसला आज हो सकता है।

माना जा रहा है कि पीएम मोदी और अमित शाह से मुलाकात के बाद विभागों के बंटवारे से जुड़ा ऐलान कर दिया जाएगा। इस बात की भी संभावना है कि आदित्यनाथ आज ही सांसद के पद से इस्तीफा दे सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here