UP Board Exam 2021: यूपी बोर्ड ने कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरने की अंतिम तारीख बढ़ाई, अब 5 जनवरी तक होंगे आवेदन; upmsp.edu.in पर परीक्षाओं से संबंधित जानकारी ले सकते है स्टूडेंट

0

UP Board Exam 2021: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) ने यूपी बोर्ड परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की तारीख आगे बढ़ा दी है। बता दें कि, उत्तर प्रदेश बोर्ड की तरफ से अब कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं के लिए आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 5 जनवरी 2021 तक बढ़ा दी गई है। छात्र-छात्राओं को ऑनलाइन आवेदन करने के लिए अधिकारिक बेवसाइट upmsp.edu.in पर जाना होगा।

UP Board Exam 2021

अब उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) ने कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि को संशोधित करके 5 जनवरी, 2021 तक कर दिया है। परीक्षा में शामिल होने वाले स्टूडेंट  upmsp.edu.in पर परीक्षाओं से संबंधित जानकारी ले सकते है।

कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षा में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने के लिए प्रक्रिया 16 अक्टूबर 2020 को शुरू की गई थी। आधिकारिक सूचना के अनुसार राज्य में (कोरोना वायरस) COVID-19 के बढ़ते मामलों के कारण फॉर्म भरने की अंतिम तिथि बढ़ाने का निर्णय लिया गया था। वहीं, उत्तर प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने हाल ही में सूचित किया था कि आवेदन फॉर्म जमा करने के साथ-साथ परीक्षा शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि को 5 जनवरी, 2021 तक बढ़ा दिया गया है।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार बताया जा रहा है कि उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने सुझाव दिया कि परीक्षा मार्च 2021 और अप्रैल 2021 के बीच आयोजित की जाएगी और परीक्षा के लिए एग्जाम डेटशीट दिसंबर में ही जारी किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here