यूपी बीजेपी अध्यक्ष महेन्द्रनाथ पांडेय की बहू अमृता ने थामा कांग्रेस का हाथ

0

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के दिग्गज नेता और उत्तर प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडेय की बहू अमृता पांडेय ने बुधवार को कांग्रेस का दामन थाम लिया। कांग्रेस पार्टी ने ट्वीट कर उनका स्वागत किया है। कांग्रेस महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने उनको पार्टी में शामिल कराया।

अमृता पांडेय
फोटो: सोशल मीडिया

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, महेंद्रनाथ पांडेय के भाई जितेंद्रनाथ पांडेय के बेटे वरुण की पत्नी अमृता पांडेय ने प्रियंका गांधी से मिर्जापुर के चुनार में मुलाकात की। इसके बाद उन्होंने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। मिर्जापुर लोकसभा प्रत्याशी ललितेशपति त्रिपाठी ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी। इस ट्वीट को कांग्रेस ने ट्वीट कर लिखा कि कांग्रेस परिवार में आपका हार्दिक स्वागत है।

रिपोर्ट के मुताबिक, कांग्रेस में शामिल होने के बाद अमृता ने कहा कि प्रियंका के आने से युवाओं में एक नई ऊर्जा का संचार हुआ है। प्रियंका के जोश को देखकर कांग्रेस में शामिल हो रही हूं, पूरे परिवार का आशीर्वाद है। साथ ही उन्होंने कहा कि महेंद्रनाथ पांडेय हमारे चाचा जी है। हमारे इस राजनीतिक फैसले से उन्हें थोड़ी असहज स्थिति जरूर हुई होगी, लेकिन यह मेरा व्यक्तिगत फैसला है।

इससे पहले मंगलवार को अमृता पांडेय ने कांग्रेस में शामिल होने का फैसला लेने के बाद कहा था, “हमारा गांधी परिवार और कांग्रेस पार्टी से पुराना जुड़ाव रहा है। ऐसे में अब प्रियंका गांधी जब राजनीतिक में आ गई हैं तो हमने भी कांग्रेस में शामिल होने का फैसला किया है।”

गौरतलब है कि, पहले चरण में मतदान 11 अप्रैल को, दूसरे चरण में मतदान 18 अप्रैल को, तीसरे चरण में 23 अप्रैल को, चौथे चरण में 29 अप्रैल को, पांचवें चरण में 6 मई को, छठे चरण में 12 मई को और सातवें चरण में 19 मई को होना है। वोटों की गिनती 23 मई को होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here