VIDEO: वाराणसी में शिलान्यास करने पहुंचे यूपी BJP अध्यक्ष ने पंडित से कहा- ‘2 मिनट में पूजा करवाइए…पता नहीं कब आचार संहिता लागू हो जाए’, वीडियो वायरल

0

इस साल होने वाले आम चुनाव 2019 की घोषणा का इंतजार खत्म हो गया है। निर्वाचन आयोग आज यानी रविवार (10 मार्च) शाम को लोकसभा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा कर सकता है। भारतीय चुनाव आयोग द्वारा रविवार (10 मार्च) को आगामी लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किए जाने की संभावना है, क्योंकि आयोग ने शाम पांच बजे प्रेस कॉन्फेंस बुलाया है। आयोग के मुताबिक, संवाददाता सम्मेलन शाम पांच बजे विज्ञान भवन के प्लेनरी हॉल में होगा।

फोटो: महेंद्र नाथ पांडे फेसबुक वॉल से

आयोग ने शनिवार को कई चरणों वाले चुनावों की तैयारियों के संबंध में एक समीक्षा बैठक की थी। 2014 के लोकसभा चुनावों के कार्यक्रम की घोषणा उस वर्ष पांच मार्च को की गई थी। चुनाव की घोषणा की तारीख से आदर्श आचार संहिता लागू हो जाएगी। पिछली बार की ही तरह अरुणाचल प्रदेश, सिक्किम, आंध्र प्रदेश और उड़ीसा के विधानसभा चुनाव भी हो सकते हैं। जम्मू-कश्मीर के विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान भी चुनाव आयोग कर सकता है।

आचार संहिता लागू होने के डर से हरकत में आई BJP

चुनाव आयोग द्वारा लोकसभा चुनाव के लिए तारीखों की घोषणा करने के बाद देश भर में आचार संहिता लागू होने के डर से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता जल्दी-जल्दी शिनान्यास करते नजर आ रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र उत्तर प्रदेश के वाराणसी में एक कॉलेज का शिलान्यास कार्यक्रम में पहुंचे यूपी बीजेपी अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे आचार संहिता लागू होने के डर से ‘लघु पूजा’ कराई और पंडित को ठीक से मंत्रोच्चार भी नहीं करने दिया।

उन्होंने साफ तौर पर पंडित जी कहा कि पूजा का काम दो मिनट में ही समाप्त कराइए, क्योंकि कभी भी आचार संहिता लागू हो सकती है और उससे पहले हमें लखनऊ के किसी बैठक में जाना है। दरअसल, बनारस की शिवपुर और अपने संसदीय क्षेत्र चंदौली की सकलडीहा विधानसभा में राजकीय इंटर कॉलेज के शिलान्यास के लिए उत्तर प्रदेश के बीजेपी अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे और यूपी के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और बाकी पार्टी नेताओं और समर्थकों के साथ पहुंचे थे।

इस दौरान आचार संहिता लागू होने के डर से यूपी बीजेपी अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय पंडित पर दबाव बनाकर जल्दी-जल्दी में ही पूजा करवाते नजर आए। सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में दो पंडित पूजा करने के लिए बैठे नजर आ रहे थे, जबकि उनके आस-पास कई बीजेपी नेता और कार्यकर्ता खड़े थे। कुछ ही देर बाद वहां डिप्टी सीएम के साथ यूपी बीजेपी अध्यक्ष पहुंचे।

काफी जल्दबाजी में दिख रहे यूपी बीजेपी अध्यक्ष पांडे ने पंडित जी से कहा, “आप घी डालिए दो मिनट में। चलिए … हमारी प्रार्थना है कि आप शुरू का मंत्र बोलिए। हमको मीटिंग लेना है लखनऊ में तुरंत। चुनाव आयोग की आचार संहिता लागू हो जाएगी। स्वस्तिवाचन द्वारा, घी डालकर बस खत्म। कृपया करें। ”पीछे से डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा- ‘बहुत ही शॉर्ट वाली पूजा करिएगा, लंबा नहीं…।’

देखें, वायरल हो रहा वीडियो-

VIDEO: वाराणसी में शिलान्यास करने पहुंचे यूपी BJP अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे ने पंडित जी से कहा- '2 मिनट में पूजा करवाइए…लंबा नहीं, पता नहीं कब आचार संहिता लागू हो जाए'

Posted by जनता का रिपोर्टर on Sunday, March 10, 2019

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here