प्रयागराज: लश्कर के लिए काम करने वाला संदिग्ध आतंकी सौरभ शुक्ला को ATS ने किया गिरफ्तार, देखें वीडियो

0

उत्तर प्रदेश के एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड (एटीएस) ने प्रयागराज (पहले इलाहाबाद) से रविवार (28 जुलाई) को लश्कर-ए-तैयबा के लिए काम करने वाले सौरभ शुक्ला नाम के एक संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार किया। खबरों के मुताबिक, सौरभ शुक्ला लश्कर के कहने पर भारत में फंड जुटाने के लिए पाकिस्तान में सक्रिय आतंकवादी संगठन की मदद कर रहा था। गिरफ्तारी के बाद पुलिस और अन्य एजेंसियां अब सौरभ से पूछताछ कर रही हैं। शुक्ला पर 25 हजार रुपये का इनाम भी घोषित था।

समाचार एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक, पुलिस ने कहा कि सौरभ शुक्ला ने भारत से जानकारी जुटाकर आतंकवादी संगठन को दी। लश्कर की गतिविधियों के लिए वह भारत से रुपये जमा करके पाकिस्तान भेजा करता था, ताकि आतंकवादी संगठन अपने काम को अंजाम दे सके। अधिकारियों के मुताबिक, काफी समय से उत्तर प्रदेश की पुलिस को सौरभ की तलाश थी।

शुक्ला कथित तौर पर पाकिस्तान में लश्कर के आकाओं के संपर्क में था। वह फोन और इंटरनेट के माध्यम से आतंकी संगठन के सदस्यों से संपर्क करता था। अधिकारियों का कहना है कि गिरफ्तारी के बाद सौरभ से इस संबंध में कड़ी पूछताछ की जा रही है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस का कहना है कि सौरभ पर बीते दिनों 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया हुआ था।

रिपोर्ट के मुताबिक, 24 वर्षीय शुक्ला मूल रूप से मध्य प्रदेश के सीधी जिले के रामपुर नैकिन थाना के अगहार गांव का है। जानकारी के मुताबिक, उसके पास से पैन कार्ड, दो एटीएम कार्ड, बिना नंबर की पल्सर बाइक, वोटर आईडी कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस और दो आधार कार्ड भी जब्त किया गया है। पिछले साल एटीएस और एसटीएफ ने उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में अलग-अलग छापेमारी के दौरान आतंकी फंडिंग के मामले में 11 आरोपियों को गिरफ्तार किए थे।

जानकारी के मुताबिक सौरभ लोगों को झांसा देकर विभिन्न बैंकों में उनका खाता खुलवाता था। इसके बाद उनके खाते के अधिकार और एटीएम कार्ड लेकर इसमें जमा राशि का इस्तेमाल पाकिस्तानी आलाकमान के कहने पर आपराधिक गतिविधियों में करता था। पुलिस सौरभ शुक्ला की गिरफ्तारी को बड़ी कामयाबी मान रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here