UP: मुजफ्फरनगर से बांग्लादेश का संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

0

उत्तर प्रदेश के आतंकवाद रोधी दस्ते (ATS) ने रविवार(6 अगस्त) को बांग्लादेश के एक संदिग्ध आतंकवादी को मुजफ्फरनगर जिले से गिरफ्तार किया। एटीएस के आईजी असीम अरुण ने बताया कि दस्ते ने अब्दुल्ला अल मामून नामक शख्स को आतंकवादी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में मुजफ्फरनगर के कुटेसरा गांव से गिरफ्तार किया गया है।

(Source: ANI/Twitter)

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शुरुआती पूछताछ में पता चला है कि वह बांग्लादेश के प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन ‘अन्सारल्ला बांग्ला टीम’ से जुड़ा है। बता दें कि ‘अन्सारल्ला बांग्ला टीम’ को कुख्यात आतंकवादी ओसामा बिन लादेन द्वारा बनाए गए आतंकवादी संगठन ‘अलकायदा’ से प्रेरित बताया जाता है।

अरुण ने बताया कि बांग्लादेश के मोमिन शाही जिले के हुसनपुर गांव का रहने वाला अब्दुल्ला पिछले करीब एक महीने से मुजफ्फरनगर के कुटेसरा में रह रहा था। इससे पहले वह सहारनपुर जिले के देवबंद स्थित अम्बेहटा में रह रहा था। वहीं पर उसने फर्जी दस्तावेज के आधार पर अपना पासपोर्ट बनवाया था। मामून के कब्जे से फर्जी आधार कार्ड, पासपोर्ट, चार मुहरें और 13 पहचान पत्र बरामद किए गए हैं।

अरुण के मुताबिक, मामून ने शुरुआती पूछताछ में बताया है कि वह देवबंद में रहकर बांग्लादेश निवासी फैजान की मदद से आतंकवादियों, खासकर बांग्लादेशी आतंकियों को फर्जी पहचान-पत्र तैयार कराकर भारत में सुरक्षित रुप से रहने में सहायता कर रहा था। उन्होंने बताया कि फैजान की तलाश की जा रही है। इस प्रकरण में तीन अन्य व्यक्तियों को भी पूछताछ के लिए लाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here