UP चुनाव: 53 सीटों पर चौथे चरण का मतदान जारी, 9 बजे तक 10 फीसदी हुई वोटिंग, सपा-बसपा समर्थकों के बीच फायरिंग

0

नई दिल्ली। जनसंख्या के लिहाज से देश के सबसे बडे़ राज्य उत्तर प्रदेश में चौथे चरण का मतदान गुरुवार(23 फरवरी) सुबह से शुरू हो गया है। चौथे चरण में प्रदेश के 12 जिलों की 53 विधानसभा सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। मतदान सुबह सात से शाम पांच बजे तक होगा।

फाइल फोटो।

सुबह नौ बजे तक 10.23 प्रतिशत मतदान हुआ है। बांदा में 12.2 फीसदी, रायबरेली में 9.5 फीसदी, फतेहपुर में 9.8 फीसदी, जालौन में 8.66 फीसदी मतदान दर्ज हुआ है। इस बीच मतदान शुरू होते ही महोबा में बसपा और सपा समर्थकों के बीच विवाद के बाद फायरिंग की खबर है, जिसमें तीन लोग घायल हो गए हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस झड़प में सपा के उम्मीदवार का बेटा भी घायल हो गया। इसके अलावा तीन अन्य के घायल होने की खबर है। स्थिति को देखते हुए महोबा में भारी पुलिस बल तैनात कर रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय निर्वाचन क्षेत्र रायबरेली के साथ-साथ प्रतापगढ़, कौशाम्बी, इलाहाबाद, जालौन, झांसी, ललितपुर, महोबा, बांदा, हमीरपुर, चित्रकूट और फतेहपुर जिलों की 53 सीटों पर मतदान हो रहा है।

वर्ष 2012 में इन 53 सीटों पर हुए चुनाव में सपा को 24 सीटों पर सफलता प्राप्त हुई थी. इसके अलावा बसपा ने 15, कांग्रेस ने छह, भाजपा ने पांच तथा पीस पार्टी ने तीन सीटें जीती थीं। निर्वाचन आयोग के अनुसार चौथे चरण में एक करोड़ 84 लाख मतदाता कुल 680 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला कर सकेंगे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here