खुलासा: यूपी विधानसभा में 100 में 94 कैमरे खराब, केवल 6 से हो रही थी निगरानी

0
>

बुधवार (12 जुलाई) को उत्तर प्रदेश विधानसभा के सुरक्षा में बड़ी चूक सामने आई थी, विधानसभा से विस्फोटक बरामद हुई थी जो काफी शक्तिशाली बताया जा रहा है। लेकिन अब जांच के दौरान पता चला है कि, यूपी विधानसभा में 100 सीसीटीवी कैमरों में से 94 कैमरे खराब है, सिर्फ 6 कैमरे ऐसे है जो काम कर रहें है।

यूपी विधानसभा

बता दें कि, यूपी विधानसभा में विस्फोटक बरामद होने के बाद इसे जांच के लिए इसे फॉरेंसिक टेस्ट के लिए भेजा गया था, जिसके बाद इसकी पुष्टि हुई की यह पीईटीएन (PETN) विस्फोटक था। यह विस्फोटक 150 ग्राम की मात्रा में मिला था। यह घटना सामने आने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर उच्च स्तरीय बैठक बुलाई थी।

Also Read:  कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के अल्पसंख्यक दर्जे पर विवाद को फिर से दी हवा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मामले की जांच NIA से करवाने की मांग की था, जिसके बाद विधानसभा की जांच की जा रही है। जांच में विधानसभा के अंदर लगे सभी सीसीटीवी कैमरों से भी ऐसा कोई सुराग नहीं मिला है, लेकिन सीसीटीवी कैमरों को लेकर एक चौकाने वाली खुलासा हुआ है।

Also Read:  खुद को पत्रकार बताकर कई महिलाओं के फेसबुक पेज पर डाले अश्लील पोस्ट

ABP न्यूज़ के मुताबिक, जांच के दौरान पता चला है कि यूपी विधानसभा में 100 सीसीटीवी कैमरों में से 94 कैमरे खराब है, सिर्फ 6 कैमरे ऐसे है जो काम कर रहें है। ऐसे में विधानसभा में सुरक्षा में यह एक बड़ी चूक मानी जा रही है। बता दें कि, यह विस्फोटक उस जगह पर रखा था जहां तमाम पार्टियों के विधायक बैठते हैं। यह विस्फोटक बरामद होने के बाद हाई प्रोफाइल इमारत की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं।

Also Read:  संगीतकार साजिद-वाजिद हुए भाजपा में शामिल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here