खुलासा: यूपी विधानसभा में 100 में 94 कैमरे खराब, केवल 6 से हो रही थी निगरानी

0

बुधवार (12 जुलाई) को उत्तर प्रदेश विधानसभा के सुरक्षा में बड़ी चूक सामने आई थी, विधानसभा से विस्फोटक बरामद हुई थी जो काफी शक्तिशाली बताया जा रहा है। लेकिन अब जांच के दौरान पता चला है कि, यूपी विधानसभा में 100 सीसीटीवी कैमरों में से 94 कैमरे खराब है, सिर्फ 6 कैमरे ऐसे है जो काम कर रहें है।

यूपी विधानसभा

बता दें कि, यूपी विधानसभा में विस्फोटक बरामद होने के बाद इसे जांच के लिए इसे फॉरेंसिक टेस्ट के लिए भेजा गया था, जिसके बाद इसकी पुष्टि हुई की यह पीईटीएन (PETN) विस्फोटक था। यह विस्फोटक 150 ग्राम की मात्रा में मिला था। यह घटना सामने आने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर उच्च स्तरीय बैठक बुलाई थी।

Also Read:  केरल लव जिहाद मामला: सुप्रीम कोर्ट ने हदिया की सहमति को बताया महत्‍वपूर्ण, 27 नवंबर को पेश करने का दिया आदेश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मामले की जांच NIA से करवाने की मांग की था, जिसके बाद विधानसभा की जांच की जा रही है। जांच में विधानसभा के अंदर लगे सभी सीसीटीवी कैमरों से भी ऐसा कोई सुराग नहीं मिला है, लेकिन सीसीटीवी कैमरों को लेकर एक चौकाने वाली खुलासा हुआ है।

Also Read:  राहुल गांधी के सलाहकार बनने के सवाल पर क्या बोले अमित शाह?

ABP न्यूज़ के मुताबिक, जांच के दौरान पता चला है कि यूपी विधानसभा में 100 सीसीटीवी कैमरों में से 94 कैमरे खराब है, सिर्फ 6 कैमरे ऐसे है जो काम कर रहें है। ऐसे में विधानसभा में सुरक्षा में यह एक बड़ी चूक मानी जा रही है। बता दें कि, यह विस्फोटक उस जगह पर रखा था जहां तमाम पार्टियों के विधायक बैठते हैं। यह विस्फोटक बरामद होने के बाद हाई प्रोफाइल इमारत की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं।

Also Read:  यूपी में बढ़ते अपराध पर योगी सरकार ने खड़े किए हाथ, DGP बोले- अपराध होते रहे हैं और आगे भी होते रहेंगे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here