उन्नाव रेप पीड़िता को AIIMS से मिली छुट्टी, सुरक्षा के लिहाज से परिवार के साथ दिल्ली में ही रहेगी

0

उत्तर प्रदेश के उन्नाव बलात्कार पीड़िता को दिल्ली के एम्स अस्पताल से बुधवार को छुट्टी दे दी गई, जहां वह सड़क दुर्घटना में घायल होने के बाद भर्ती थीं। बता दें कि उत्‍तर प्रदेश के बहुचर्चित उन्‍नाव रेप कांड की पीड़िता की कार को ट्रक ने टक्‍कर मार दी थी।

उन्नाव
File Photo: ANI

पीड़िता को 28 जुलाई को एक सड़क दुर्घटना में घायल होने के बाद एम्स में भर्ती कराया गया था और उच्चतम न्यायालय के आदेश के बाद पीड़िता के परिवार को सीआरपीएफ सुरक्षा मुहैया कराई गई है। वह दिल्ली में ही अपने परिवार के साथ रहेगी। उत्तर प्रदेश सरकार ने कहा है कि उन्हें अपने गृह राज्य में खतरे की आशंका है, इसलिए परिवार राष्ट्रीय राजधानी में ही रहेगा।

28 जुलाई को हुए इस हादसे में पीड़िता की चाची और मौसी की घटनास्‍थल पर ही मौत हो गई थी, वहीं पीड़िता और उसका वकील गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इन्‍हें इलाज के लिए पहले लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था, लेकिन सुप्रीम कोर्ट के हस्‍तक्षेप के बाद दोनों को दिल्‍ली के एम्‍स में भर्ती कराया गया था।

महिला को कथित रूप से भाजपा के निलंबित नेता और विधायक कुलदीप सिंह सेंगर ने उन्नाव में 2017 में अगवा किया था। उस समय वह नाबालिग थी। इस मामले में सेंगर और सह-अभियुक्त शशि सिंह के खिलाफ आरोप-पत्र दाखिल किया गया है। इस मामले में मुख्‍य आरोपी कुलदीप सिंह सैंगर इस समय जेल में बंद है। (इंपुट: भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here