उन्नाव रेप केस: कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ केस लड़ने वाले वकील महेंद्र सिंह का निधन, 16 महीने से चल रहा था इलाज; रोड एक्सीडेंट में हुए थे घायल

0

उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता के वकील महेंद्र सिंह का सोमवार को उन्नाव के जिला अस्पताल में निधन हो गया। सिंह उन्नाव रेप मामले में पीड़िता के वकील थे, जिसमें भाजपा के पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को दोषी ठहराया गया है।

उन्नाव

महेंद्र सिंह और दुष्कर्म पीड़िता रायबरेली में पिछले साल जुलाई में एक कार दुर्घटना में घायल हो गए थे। दोनों को अच्छे इलाज के लिए दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था। जहां दुष्कर्म पीड़िता को दो महीने बाद छुट्टी दे दी गई थी, वहीं सिंह को घर भेज दिया गया था और पूरी तरह से आराम करने को कहा गया था।

पारिवारिक सूत्रों के अनुसार, रविवार रात उनकी हालत बिगड़ने लगी और उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। कई अंगों के काम नहीं करने के कारण सोमवार को उनका निधन हो गया। उनके छोटे भाई पिंकू ने कहा, “वह उस दुर्घटना से कभी उबर नहीं पाए।”

बता दें कि, जुलाई 2019 में उन्नाव केस के बाद जब पीड़िता अपने परिवार और वकील के साथ रायबरेली जा रही थी, तब एक ट्रक ने गाड़ी को टक्कर मार दी थी। इस हादसे में पीड़िता की चाची और मौसी ने मौके पर ही दम तोड़ दिया था। जबकि वकील और पीड़िता घायल हुए थे। घटना के समय पीड़िता अपनी मां, मौसी, चाची और वकील के साथ रायबरेली जेल में बंद चाचा से मिलने के लिए जा रही थी।

महेंद्र सिंह चर्चित कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ दुष्कर्म के मामले में पीड़िता के पक्ष में पैरवी कर रहे थे। मामले की जांच सीबीआई कर रही है। गौरतलब है कि, उन्नाव रेप केस में पीड़िता के पिता की हिरासत में मौत मामले में सजा काट रहे पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर काफी वक्त तक सुर्खियों में बने रहे थे। उनकी ओर से हाल ही में अदालत में सीबीआई के फैसले के खिलाफ अपील भी की गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here