जम्मू-कश्मीर में तीन स्कूलों को लगाई गई आग

0

कश्मीर में पिछले 24 घंटे के भीतर कुछ अज्ञात लोगों ने तीन स्कूल की इमारतों को आग लगा दी. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि नूरबाग इलाके के एक सरकारी स्कूल को आज तड़के कुछ अज्ञात लोगों ने आग के हवाले कर दिया था, लेकिन दमकल विभाग ने आग पर काबू पा लिया. उन्होंने बताया कि स्कूल की इमारत आग लगने और अग्निशमन अभियान में क्षतिग्रस्त हो गई है।

अधिकारी ने बताया कि एक अन्य घटना में कुछ असामाजिक तत्वों ने अनंतनाग जिले के ऐशमुकाम में सरकारी उच्चतर माध्यमिक स्कूल को आग लगाने की कोशिश की। उन्होंने बताया कि दमकल कर्मियों के समय पर कार्रवाई करने से स्कूल को बचा लिया गया. उन्होंने बताया कि कल रात बांदीपुरा जिले में सदरकोट बल के सरकारी माध्यमिक स्कूल में आग लग गई।

भाषा की खबर के अनुसार, अधिकारी ने बताया कि आग बुझाने के लिए पांच दमकल की गाड़ियां तुरंत मौके पर पंहुचीं. घटना के पीछे असमाजिक तत्वों का हाथ होने का संदेह है. अधिकारी ने इन घटनाओं के मद्देनजर स्कूली इमारतों के आसपास सुरक्षा गश्त बढ़ा दी है, ताकि ऐसी कोई घटना दोबारा न हों।

राज्य सरकार ने वार्षिक बोर्ड परिक्षाओं के अगले माह करवाने की घोषणा की है, जबकि जुलाई में सेना के साथ मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद से ही स्कूल बंद हैं। परीक्षा करवाने के निर्णय के सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here