आतंकी बुरहान वानी की प्रशंसा करके पाकिस्तान के नेता ने ‘खुद को दोषी ठहरा’ दिया है- भारत

0

संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपने भाषण में हिज्बुल के आतंकवादी बुरहान वानी की ‘प्रंशसा’ करने पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को फटकार लगाते हुये भारत ने कहा है कि एक आतंकवादी की इस मंच पर सराहना करके पाकिस्तान के नेता ने ‘खुद को दोषी ठहरा’ दिया है।

विदेश राज्यमंत्री एम जे अकबर ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र महासभा जैसे एक मंच पर एक राष्ट्र के नेता द्वारा ‘स्व प्रचारित आतंकवादी की सराहना’ करना ‘चौंकाने’ वाली घटना है।

Also Read:  मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने माना, पंजाब में तेजी से उभर रही है 'आप'!

भाषा की खबर के अनुसार, संयुक्त राष्ट्र में कल शरीफ के आम बहस को संबोधन पर यहां पर भारतीय संवाददाताओं को संबोधित करते हुये अकबर ने कहा, ‘‘हमने एक आतंकवादी के स्तुतिगान के बारे में सुना है। बुरहान वानी हिज्बुल मुजाहिदीन का स्वघोषित कमांडर था, यह संगठन एक आतंकवादी संगठन के रूप में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर व्यापक रूप से जाना जाता है।’’

Also Read:  बैंकों ने ऐसे नोट लेने से किया इंकार, तो देना पड़ सकता है 10 हजार रुपये का जुर्माना

अकबर ने कहा, ‘‘पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का यह खुद को दोषी ठहराना है। हमने सिर्फ खतरे, धमकी से भरा एक भाषण सुना जिसकी व्याख्या केवल बढ़ती अपरिपक्वता और तथ्यों की पूर्ण उपेक्षा के रूप में की जा सकती है ।’’
अपने भाषण में लगभग आधे समय वह कश्मीर पर केन्द्रित रहे। शरीफ ने कश्मीरियों के स्वतंत्रता संग्राम के ‘प्रतीक’ के रूप में वानी की सराहना की।

Also Read:  पेश है जनता का रिर्पोटर का आज का न्यूज़ बुलेटिन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here