VIDEO: डिजिटल इंडिया की पोल खोलती ये तस्वीर, मोबाइल नेटवर्क के लिए पेड़ पर चढ़े मोदी सरकार के मंत्री

0

राजस्थान के बीकानेर से रविवार (4 जून) को एक ऐसी तस्वीर सामने आई जिसने देश में डिजिटल इंडिया की पोल खोलकर रख दी है। डिजिटल इंडिया के इस दौर में भी अगर मोबाइल सिग्नल के लिए किसी को पेड़ पर चढ़ना पड़े तो इससे बड़ा दुर्भाग्य और क्या हो सकता है। यह तस्वीर इस बात का सबूत है कि अभी भी गांवों में मोबाइल नेटवर्क नहीं पहुंचा है।

फोटो: ANI

रविवार को केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल को अपने संसदीय क्षेत्र में मोबाइल नेटवर्क के लिए सीढ़ी के जरिए पेड़ पर चढ़ना पड़ा। यह खबर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। दरअसल, मेघवाल रविवार को बीकानेर के दौरे पर पहुंचे थे। वह बीकानेर के सांसद भी हैं।

इसी दौरान ढोलिया गांव में ग्रामीणों ने मंत्रीजी से अस्पताल में नर्स ना होने की शिकायत की। मेघवाल ने इस मामले को लेकर संबंधित अधिकारियों से बात करने की कोशिश की, लेकिन मोबाइल का सिग्नल ही नहीं मिला। इस पर गांववालों ने बताया कि यहां पेड़ पर ही सिग्नल मिलता है।

लिहाजा मेघवाल को आनन-फानन में पेड़ के नीचे लगी सीढ़ी पर चढ़ना पड़ा। जिसके बाद बाकायदा उनके मोबाइल में सिग्नल आया और उन्होंने अधिकारियों को निर्देश भी दिए। इस दौरान किसी ने उनकी ये तस्वीर खींचकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दी। जिसके बाद यह फोटो व्हाट्सएप, फेसबुक और ट्विटर पर जबरदस्त वायरल हो रही है।

इस दौरान मेघवाल ने 13 लाख रुपये की लागत से बीएसएनएल और बाकी कंपनियों के मोबाइल टावर लगावाने का भरोसा दिया। साथ ही फ्लोराइड मिले पानी की परेशानियों से निपटने के लिए RO प्लान लगाने का एलान भी किया। बता दें कि मेघवाल राजस्थान की बीकानेर सीट से सांसद हैं। 2013 में उन्हें बेस्ट सांसद का अवॉर्ड मिल चुका है।

(देखें वीडियो)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here