‘छोटा भीम’ से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की तुलना कर खुद ट्रोल हो गईं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी

0

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आधिकारिक ऐप से कथित तौर पर डेटा लीक होने का आरोप लगाए जाने के बाद कांग्रेस और बीजेपी के बीच सोशल मीडिया वॉर शुरू हो गया है। नमो ऐप के जरिए पीएम मोदी पर निशाना साधने वाले राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए अब केंद्रीय स्मृति ईरानी ने कांग्रेस अध्यक्ष की तुलना मशहूर कार्टून चरित्र छोटा भीम से की है।

(source: PTI)

स्मृति ईरानी ने ट्वीट कर कहा, ‘राहुल गांधी जी यहां तक कि ‘छोटा भीम’ भी यह जानता है कि आमतौर पर ऐप्स पर पूछी गई सामान्य जानकारी की जासूसी नहीं होती।’ इसके अलावा स्मृति ईरानी ने कांग्रेस द्वारा प्ले स्टोर से अपना ऐप हटा लेने पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि, ‘ये क्या राहुल गांधीजी, ऐसा लगता है कि आपकी टीम आपके लिए जो कहा है उसके विपरीत काम कर रही है। DeleteNamoApp के बजाए उन्होंने कांग्रेस का ही ऐप डिलीट कर दिया।’

हालांकि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की तुलना ‘छोटा भीम’ से कर खुद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी सोशल मीडिया पर ट्रोल हो गईं। लोगों का कहना है कि केंद्रीय मंत्री को कांग्रेस अध्यक्ष के लिए इतने हलके शब्दों का इस्तेमाल करने से बचना चाहिए था।

https://twitter.com/PoniJat56002/status/978165781602082816?ref_src=twsrc%5Etfw&ref_url=http%3A%2F%2Fwww.jantakareporter.com%2Findia%2Funion-minister-smriti-irani-trolled-chhota-bheem%2F178237%2F&tfw_creator=JantaKaReporter&tfw_site=JantaKaReporter

राहुल गांधी ने एक बार फिर साधा PM मोदी पर साधा निशाना

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार (26 मार्च) को नमो ऐप को लेकर एक बार फिर हमला बोला है। राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘बिग बॉस’ बताते हुए कहा है कि उन्हें लोगों की जासूसी करना पसंद है। बता दें कि ‘बिग बॉस’ मशहूर भारतीय रियलिटी शो है। इस शो के प्रतिभागी 24 घंटे सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में रहते हैं। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि मोदी का नमो एप गुपचुप तरीके से आपके ऑडियो, वीडियो को रिकॉर्ड करता है।

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘मोदी के नमो ऐप ने चुपके से आपके दोस्तों और परिवार के ऑडियो, वीडियो, कॉन्टेक्ट्स को रिकॉर्ड किया है और जीपीएस के माध्यम से आपकी लोकेशन को भी ट्रैक किया है। वह बिग बॉस हैं जो भारतीयों की जासूसी करना पसंद करते हैं। अब वह हमारे बच्चों का डेटा चाहते हैं। 13 लाख एनसीसी कैडेटों को ऐप डाउनलोड करने के लिए मजबूर किया जा रहा है।’

इससे पहले राहुल ने रविवार (25 मार्च) को ‘जनता का रिपोर्टर’ की एक खबर को शेयर करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आधिकारिक ऐप से उपयोगकर्ताओं की सहमति के बगैर जानकारी साझा करने को लेकर उन पर हमला बोला।राहुल ने इस खबर को दबाने का मीडिया पर आरोप भी लगाया।

प्रधानमंत्री पर राहुल का हमला ‘जनता का रिपोर्टर’ द्वारा चलाई गई उस खबर पर आधारित है, जिसमें एक फ्रांसीसी हैकर ने आरोप लगाया है कि उनके आधिकारिक ऐप- ‘नमो ऐप’ – से उपयोगकर्ताओं की सहमति के बगैर उनके बारे में जानकारी चुराई गई।

राहुल ने एक ट्वीट में कहा कि, ‘‘सुनिए, मेरा नाम नरेन्द्र मोदी है। मैं भारत का प्रधानमंत्री हूं। जब आप मेरे आधिकारिक ऐप पर साइन अप करिएगा, तब मैं अमेरिकी कंपनियों में अपने दोस्तों को आपकी सारी जानकारी दे दूंगा।’’ ट्वीट में उन्होंने ‘जानकारी चोरी का आरोप प्रधानमंत्री मोदी तक पहुंचा’ शीर्षक वाली जनता का रिपोर्टर की खबर को भी संलग्न किया है।

राहुल ने अपने ट्वीट में मीडिया पर भी हमला बोला और कहा, ‘‘ शुक्रिया मुख्यधारा की मीडिया, सदा की तरह आप इस अहम खबर को दबाने का एक महान कार्य कर रहे।’’ गौरतलब है कि डेटा चोरी और कैम्ब्रिज एनालिटिका की सेवाओं के उपयोग को लेकर कांग्रेस और बीजेपी के बीच आरोप- प्रत्यारोप चल रहा। दरअसल, कैम्ब्रिज एनालिटिका पर फेसबुक के डेटा का इस्तेमाल करने का आरोप है।

BJP द्वारा डेटा चोरी के आरोपों के बाद कांग्रेस ने अपना ऐप प्ले स्टोर से हटाया

डेटा लीक के आरोपों पर बीजेपी और कांग्रेस के बीच घमासान जारी है। सोमवार सुबह बीजेपी द्वारा डेटा लीक के गंभीर आरोप लगाने के कुछ देर बाद ही कांग्रेस बैकफुट पर नजर आई। दरअसल, नमो ऐप से डाटा लीक के आरोप के बाद अब मीडिया रिपोर्टों में कांग्रेस के ऐप और वेबसाइट से डाटा लीक होने के विवाद के बाद पार्टी की ओर से अपना ऐप गूगल प्ले स्टोर से हटा लिया है साथ ही मेंबरशिप वेबसाइट को भी हटा दिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से बीजेपी ने कांग्रेस पर आरोप लगाया था कि उसने सिंगापुर के सर्वर पर डाटा लीक किया है। बीजेपी के आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने भी एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा, ‘हाय! मेरा नाम राहुल गांधी है। मैं देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी का अध्यक्ष हूं। जब आप हमारे आधिकारिक ऐप को साइन अप करेंगे तो हम आप से जुड़ा पूरा डाटा सिंगापुर के दोस्तों को दे देंगे’। इस ट्वीट के साथ ही उन्होंने एक ग्राफिक भी शेयर किया है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here