केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा बोले- ‘अच्छे दिन’ आ चुके हैं, इन्हें संभालना देश की जिम्मेदारी

0

केंद्रीय मंत्री एवं उत्तर प्रदेश के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के चुनाव प्रभारी जे पी नड्डा ने रविवार (5 मई) को एक चुनावी रैली के दौरान ऐसा दावा किया कि जिसे सुनकर सभी लोग हैरान रह गए और सोशल मीडिया पर उनके बयान की जमकर चर्चा हो रही है। केंद्र की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि पिछले पांच साल में मोदी सरकार के शासन के दौरान देश बदल गया है और ‘अच्छे दिन’ आ गए हैं।

Photo: @JPNadda

पीटीआई के मुताबिक, नड्डा ने डुमरियागंज से बीजेपी प्रत्याशी जगदंबिका पाल के समर्थन में आयोजित एक रैली में कहा कि पिछले पांच सालों में देश बदल गया है और अच्छे दिन आ गए हैं। उन्होंने कहा कि ये अच्छे दिन ही हैं कि मसूद अजहर अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित हो गया है। वायुसेना के पायलट अभिनंदन पाकिस्तान का एफ..16 लड़ाकू विमान मार गिराने के बाद 24 घंटे में भारत वापस आ गए।

उन्होंने कहा कि आज पाकिस्तान ‘बैकफुट’ पर है और विश्व में अलग-थलग पड़ गया है। विश्व के विकसित देश आज भारत के साथ कदम मिलाकर चलना चाह रहे हैं। नड्डा ने लोगों से अपील की, कि इन अच्छे दिनों को संभालना अब आपकी जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि 2019 का लोकसभा चुनाव आम चुनाव नहीं है। इस चुनाव पर पूरे विश्व की निगाहें लगी हुई हैं। यह बात हम सब को ध्यान में रखनी चाहिए।

बता दें कि लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में सात राज्यों की 51 सीटों पर मतदान सोमवार (5 मई) सुबह से जारी है। इस चरण में उत्तर प्रदेश से 14, राजस्थान से 12, मध्यप्रदेश और पश्चिम बंगाल की सात-सात, बिहार की पांच, झारखंड की चार और जम्मू एवं कश्मीर की दो सीटें (लद्दाख और अनंतनाग) पर मतदान हो रहा है। 51 सीटों पर हो रहे चुनावों में राजनाथ सिंह, सोनिया गांधी, राहुल गांधी और स्मृति ईरानी सहित 674 उम्मीदवारों के भविष्य का फैसला करीब नौ करोड़ मतदाता करेंगे।

सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और इसके सहयोगियों के लिए काफी कुछ दांव पर लगा हुआ है, क्योंकि 2014 के चुनावों में इसने इनमें से 40 सीटों पर जीत दर्ज की थी और दो सीटों पर कांग्रेस ने जीत हासिल की थी जबकि शेष पर अन्य विपक्षी दलों ने जीत हासिल की। चुनाव आयोग ने 94 हजार मतदान केंद्रों का निर्माण किया है और सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। पांचवें और सबसे छोटे चरण में 8.75 करोड़ मतदाता 674 उम्मीदवारों के भविष्य तय करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here