भाजपा-शिवसेना में बढ़ी दरार, सांसद अरविंद सावंत ने केंद्रीय मंत्री पद छोड़ने का किया ऐलान

0

महाराष्ट्र में शिवसेना के एनसीपी और कांग्रेस के साथ सरकार बनाने की अटकलों के बीच केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार में शिवसेना के मंत्री अरविंद सावंत ने अपने पद से इस्तीफा देने की घोषणा कर दी है। उन्होंने ट्वीट कर जानकारी दी है कि वह आज केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा देंगे। वह आज सुबह 11 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगे।

अरविंद सावंत

अरविंद सावंत ने सोमवार को ट्वीट कर का, ‘शिवसेना का पक्ष सच्चाई है। इतने झूठे माहौल में दिल्ली सरकार में क्यों रहे? और इसीलिए मैं केंद्रीय मंत्री के पद से इस्तीफा दे रहा हूं। इस बारे में में, आज सुबह 11 बजे मैं दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करूंगा।’

अरविंद सावंत के पास भारी उद्योग एवं लोक उद्यम मंत्रालय है। मोदी सरकार में अरविंद सावंत शिवसेना के इकलौते मंत्री हैं। बता दें कि, NCP ने NDA से अलग होने की स्थिति में ही शिवसेना को समर्थन देने की शर्त रखी थी।

महाराष्ट्र में राजनीतिक हलचल के बीच शिवसेना नेता संजय राउत ने एक बार फिर ट्वीट किया है। संजय राउत ने लिखा है कि “रास्ते की परवाह करूँगा तो मंजिल बुरा मान जाएगी।” साफ है कि उनका ट्वीट इशारा करता है कि शिवसेना का जो लक्ष्य है वह मुख्यमंत्री पद है और उसके लिए वह नए रास्ते को चुनने के लिए तैयार हैं।

इस इस्तीफे के साथ ही उम्मीद की जा रही है कि शिवसेना महाराष्ट्र में एनसीपी और कांग्रेस के सहयोग से सरकार बनाने जा रही है। एनसीपी ने शर्त रखी थी कि शिव सेना पहले एनडीए से बाहर होगी तब समर्थन मिलेगा। एनसीपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा था कि भाजपा-एनडीए से गठबंधन तोड़ने और एक न्यूनतम एजेंडा बनाने पर ही एनसीपी शिव सेना को समर्थन देगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here