बच्चों पर यूनिसेफ की रिपोर्ट, ‘ऑनलाइन बच्चों के खिलाफ अपराध और हिंसा का नया मंच’

0

यूनिसेफ ने भारत में चाइल्ड ऑनलाइन प्रोटेक्शन पर एक रिपोर्ट जारी की है, जिसमें बच्चों को ऑनलाइन शोषण से बचाने के लिए मौजूदा कानूनों का खाका और उनकी कमियों को उजागर करने के साथ ही साइबर सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सिफारिशें की गई हैं.

Also Read:  सेरेना विलियम्स ने जीता 23वां ग्रैंडस्लैम खिताब, ऑस्ट्रेलिया ओपन 2017 में वीनस को दी करारी शिकस्त

रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में मोबाइल और इंटरनेट ने 40 करोड़ लोगों को ऑनलाइन ला दिया है. इसने कहा कि इंटरनेट एंड मोबाइल असोसिएशन ऑफ इंडिया की ओर से कराए गए सर्वेक्षण के मुताबिक, देश में इंटरनेट इस्तेमाल करने वालों की कुल संख्या में सात प्रतिशत स्कूल जाने वाले बच्चे हैं.

Also Read:  किडनैपरों को गोली मारकर नेशनल शूटर आयशा फलक ने बचाई देवर की जान

भाषा की खबर के अनुसार,इसमे कहा गया है कि इंटरनेट के तेज प्रसार के नतीजे के तौर पर बच्चों के खिलाफ ऑफलाइन अपराध और हिंसा के रूप ऑनलाइन दुनिया में नए मंच तलाश रहे हैं.

यूनिसेफ के भारत में प्रतिनिधि लुइ जॉर्जेस अर्सेनो ने कहा कि हमें और रेग्युलेशन की जरूरत है और हमें यह भी जरूरत है कि सभी शुभचिंतक और परिवार वाले और शिक्षक इसमें हिस्सा लें. इसकी भी जरूरत है कि प्राइवेट सेक्टर में सुरक्षा के कुछ उपायों को खोज निकाले.

Also Read:  हरियाणा में दलित लड़की के गैंगरेप पर मीडिया की चुप्पी: सोशल मीडिया यूजर्स ने ट्रैंड चलाकर अपने कंधों पर उठाई खबर की जिम्मेदारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here