थाली, ताली और घंटी बजाकर मोदी सरकार को जगाएंगे बेरोजगार युवा, ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #5Baje5Minutes

0

बेरोज़गार युवाओं का मोदी सरकार के खिलाफ आक्रोश लगातार बढ़ता जा रहा है। इन युवाओं का आरोप है कि, सरकार ने इनके भविष्य को अंधकारमय और अनिश्चित बना दिया है। इन समस्याओं के लिए मोदी सरकार का ध्यान आकर्षित करने के लिए ‘युवा हल्ला बोल’ के नेतृत्व में देशभर के बेरोज़गार युवा शनिवार (5 सितंबर) को शाम 5 बजे 5 मिनट के लिए थाली, ताली और घंटी बजाकर जगाएंगे। इसके जरीए यह युवा सरकार का ध्यान अपनी और आकर्षित करके उन्हें बताना चाहते है कि उन्हें रोज़गार की कितनी जरुरत है। वहीं, ट्विटर पर आज सुबह से ही #5Baje5Minutes भी ट्रेंड कर रहा है।

थाली

दरअसल, केन्द्र की मोदी सरकार को नींद से जगाने के लिए ‘युवा हल्ला बोल’ भी ताली, थाली और घंटी बजाने जा रहे हैं। इसमें 5 सितंबर, शाम 5 बजे, 5 मिनट के लिए देशभर के छात्र हिस्सा ले रहे हैं। बेरोज़गार युवाओं का कहना है कि, मोदी सरकार शायद इसी भाषा से बेरोज़गारों की समस्याओं को सुनेगी और युवाओं को रोजगार देने पर ध्यान देगी। क्योंकि, पीएम मोदी ने खुद इसी तरह से कोरोना को भगाने का प्रयास किया था।

एक यूजर ने अपने ट्वीट में लिखा, “61 मिलीयन वाले से देश के बेरोजगार युवाओं की टक्कर है। मेरी प्रत्येक देश के नागरिक से अपील है इज्जत का सवाल हैं। थाली, ताली, घण्टी, घण्टा इतनी जोर से बजाए की सरकार बेरोजगारी और निजीकरण खत्म करने पर तात्कालिक अमल करें। जय हिंद। जय भारत। इंकलाब जिंदाबाद।”

बता दें कि, ट्विटर पर शनिवार (5 सितंबर) की सुबह से ही #5Baje5Minutes भी ट्रेंड कर रहा है। सोशल मीडिया यूजर्स #5Baje5Minutes के साथ ट्वीट करते हुए जमकर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

देखें कुछ ऐसे ही ट्वीट

बता दें कि, देश में बढ़ते आर्थिक संकट के बीच केंद्र सरकार को कई मोर्चों पर फायर-फाइटिंग करनी पड़ रही है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने भी बढ़ती बेरोजगारी और देश की आर्थिक बदहाली को लेकर शुक्रवार को मोदी सरकार पर हमला बोला था। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि 12 करोड़ नौकरियां खत्म हो गई हैं, देश की खुशहाली और सुरक्षा गायब है लेकिन सवाल पूछिए तो उसका जवाब नहीं मिलेगा।

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा था, “12 करोड़ रोज़गार गायब, 5 ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था गायब, आम नागरिक की आमदनी गायब, देश की खुशहाली और सुरक्षा गायब, सवाल पूछो तो जवाब गायब।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here