पीएम मोदी पाकिस्तान से निपटने में असमर्थ, तो वह दिल्ली पुलिस को कैसे संभाल सकते हैं: अरविंद केजरीवाल

0

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक व दिल्‍ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह पाकिस्तान से निपटने में असमर्थ हैं तो उनसे दिल्ली पुलिस को संभालने की उम्मीद कैसे की जा सकती है। केजरीवाल ने कहा कि यदि दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा मिल जाये तो पुलिस अधिकारी विधायकों और आम लोगों की बातें सुनेंगे।

केजरीवाल

दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिये जाने की मांग कर रहे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘मैंने प्रधानमंत्री से मुझे दिल्ली पुलिस का प्रभार देने के लिए कहा है लेकिन वह (प्रधानमंत्री) कहते हैं कि वह इसका ध्यान रखेंगे।’ केजरीवाल ने बुराड़ी में विकास कार्यों के लिए आयोजित एक उद्घाटन समारोह में कहा, ‘प्रधानमंत्री मोदी, पाकिस्तान से निपटने में असमर्थ हैं, तो उनसे दिल्ली पुलिस को संभालने की उम्मीद कैसे की जा सकती है।’

उन्होंने दिल्ली के विकास के लिए केन्द्र पर बाधाएं उत्पन्न करने का आरोप लगाया। उन्होंने दावा किया कि केंद्र सरकार से मंजूरी पाने के लिए उन्हें कई चरणों में कई बाधाओं का सामना करना पड़ा। मुख्यमंत्री ने दावा किया कि दिल्ली के लोग 1.5 लाख करोड़ रुपये आयकर देते हैं और केन्द्र से केवल 325 करोड़ रुपये प्राप्त होते हैं।

अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा, ‘पहले तो अंग्रेजों ने हमें लूटा और अब केन्द्र सरकार हमें लूट रही है।’ उन्होंने मांग की कि कॉलेजों में दाखिले के लिए और नौकरियों में भी दिल्ली के लोगों को विशेष प्राथमिकता मिलनी चाहिए। (इंपुट: भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here