UN: बान की मून ने नवाज़ शरीफ से कहा- भारत-पाकिस्तान को कश्मीर मुद्दा वार्ता के जरिए सुलझाना चाहिए

0
>

कश्मीर का मुद्दा सुलझाने के लिए पाकिस्तान की ओर से संयुक्त में बार-बार अनुरोध किए जाने पर संयुक्त राष्ट्र के महासचिव बान की-मून ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से कहा कि पाकिस्तान और भारत को कश्मीर समेत अपने लंबित मुद्दे ‘वार्ता’ के जरिए सुलझाने चाहिए.

Also Read:  पत्नी को छोड़ने पर मोदी को बताया ब्रह्मचारी, मध्यप्रदेश के मंत्री का विवादित बयान

बान की टिप्पणियां ऐसे समय पर आई हैं, जब शरीफ ने उन्हें कश्मीर में भारतीय बलों द्वारा किए जा रहे मानवाधिकार के कथित उल्लंघनों से जुड़ा एक डोजियर सौंपा है.

बान और शरीफ की बैठक से जुड़ा विवरण देते हुए बान के प्रवक्ता ने बताया, महासचिव ने पाकिस्तान और भारत द्वारा कश्मीर समेत अपने लंबित मुद्दों को वार्ता के जरिए सुलझाए जाने पर जोर दिया है. उन्होंने कहा कि यह दोनों देशों के और पूरे क्षेत्र के हित में है. बान और शरीफ की बैठक संयुक्त राष्ट्र महासभा के 71वें सत्र से इतर हुई थी.

भाषा की खबर के अनुसार, संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान मिशन की ओर से दिए गए बयान के अनुसार, शरीफ ने बान को एक डोजियर सौंपा, जिसमें कश्मीरियों के खिलाफ किए जाने वाले कथित अत्याचारों और मानवाधिकार उल्लंघनों के सबूत और जानकारी थी.

Also Read:  संयुक्त राष्ट्र में भारत ने कहा- दुनिया के लिए 'अस्तित्व संबंधी' खतरा बन चुका आतंकवाद, इसे लेकर पाखंड नहीं चलेगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here