राम रहीम और हनीप्रीत को आमंत्रित कर बुरा फंसा संयुक्त राष्ट्र, ट्रोल होने के बाद डिलीट किया ट्वीट

0

दो साध्‍वियों से बलात्‍कार के मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद 20 साल की सजा काट रहे डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह और 38 दिन बाद मंगलवार(3 अक्टूबर) को पुलिस की गिरफ्त में आईं उनकी कथित मुंहबोली बेटी और सबसे करीबी हनीप्रीत इंसां से ‘विश्व शौचालय दिवस’ पर मदद मांगकर संयुक्त राष्ट्र (UN) बुरी तरह फंस गया है। सोशल मीडिया यूजर्स द्वारा तीखी आलोचनाओं के बाद संयुक्त राष्ट्र ने अपने ट्वीट को डिलीट कर दिया है। दरअसल, संयुक्त राष्ट्र(UN) ने ‘विश्व शौचालय दिवस’ पर राम रहीम और हनीप्रीत से समर्थन करने की अपील करते हुए एक ट्वीट किया था जिसके बाद सोशल मीडिया पर यूएन को जमकर ट्रोल किया गया। जिसके बाद उसने ट्वीट को डिलीट कर दिया।

संयुक्त राष्ट्र की बॉडी @UN_Water के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से मंगलवार(3 अक्टूबर) को एक ट्वीट कर राम रहीम और हनीप्रीत को भी इस अभियान से जुड़ने की अपील की गई थी। ट्वीट में राम रहीम और हनीप्रीत को टैग करते हुए लिखा गया है, ‘डियर हनीप्रीत इंसां और राम रहीम हमें उम्मीद है कि आप विश्व शौचालय दिवस को समर्थन करेंगे।’बता दें कि संयुक्त राष्ट्र की ओर से 19 नवंबर को विश्व शौचालय दिवस मनाया जा रहा है। यूएन की तरफ से राम रहीम और हनीप्रीत को आमंत्रित करने की जैसे ही खबर आई लोग हैरान रह गए। क्योंकि एक तरफ जहां बलात्कार के मामले में राम रहीम जेल की सजा काट रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ उनकी मुंहबोली बेटी हनीप्रीत को भी गिरफ्तार किया जा चुका है।

यूएन के इस ट्वीट के बाद लोगों ने यूएन की जमकर क्लास लगाई। देखिए कुछ प्रमुख ट्वीट:-

https://twitter.com/Rofl_Yadav/status/915457947081220096?ref_src=twsrc%5Etfw&ref_url=http%3A%2F%2Fwww.jantakareporter.com%2Fhindi%2Fun-invites-honeypreet-ram-rahim%2F153167%2F

20 साल की सजा काट रहा राम रहीम

बता दें कि डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह दो शिष्याओं के रेप के मामले में रोहतक की सुनारिया जेल में सजा काट रहा है। विशेष सीबीआई अदालत ने 28 अगस्त को उसे रेप के दोनों मामलों में 10-10 साल की यानी 20 साल की सजा सुनाई थी। जेल में उसका कैदी नंबर 1997 है। राम रहीम को 25 अगस्त को रेप के मामले में दोषी करार दिया गया था। जिसके बाद काफी हिंसा भड़क गई थी, जिसमें डेरा समर्थको की तरफ से की गई हिंसा में करीब 35 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी।

38 दिनों से फरार चल रहीं हनीप्रीत गिरफ्तार

पंचकूला हिंसा के बाद पिछले 38 दिन से फरार चल रहीं राम रहीम की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत को मंगलवार(3 अक्टूबर) को हरियाणा पुलिस ने चंडीगढ़ से सटे जीरकपुर से गिरफ्तार कर लिया। हनीप्रीत को जीरकपुर-पटियाला मार्ग पर स्थित एक रेस्टोरेंट के बाहर खड़ी इनोवा कार से सहेली समेत गिरफ्तार किया गया। पंचकूला पुलिस की एसआईटी पिछले एक माह से हनीप्रीत की तलाश में बिहार, राजस्थान, नेपाल समेत कई जगह की खाक छान चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here