संयुक्त राष्ट्र ने महिला पत्रकार राणा अयूब को मिल रही धमकियों पर जताई चिंता, मोदी सरकार से सुरक्षा के लिए कदम उठाने को कहा

0

संयुक्त राष्ट्र ने वरिष्ठ भारतीय महिला पत्रकार राणा अय्यूब को जान से मारने की मिलीं धमकियों पर कड़ा रूख अख्तियार किया है। संयुक्त राष्ट्र ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार से तत्काल महिला पत्रकार की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा है। यूएन ने इसको लेकर गंभीर चिंता जताई है।

(Chandan Khanna/Agence France-Presse/Getty Images)

समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक संयुक्त राष्ट्र के मानवाधिकार विशेषज्ञों के एक समूह ने भारतीय पत्रकार राणा अयूब को मिल रही धमकियों पर चिंता जाहिर की है और कहा है कि भारत सरकार उनकी रक्षा के लिए तत्काल कदम उठाए और मामले की गहन जांच कराए।

संयुक्त राष्ट्र के विशेषज्ञों ने कहा कि वह इस बात से चिंतित हैं कि इन धमकियों की वजह से राणा अयूब की जिंदगी बेहद खतरे में है। बता दें कि राणा स्वतंत्र पत्रकार हैं और लेखिका हैं। उन्होंने लोगों और सरकारी अधिकारियों द्वारा किए गए कथित अपराधों पर कई खोजी लेख लिखे हैं।

विशेषज्ञों ने अन्य भारतीय पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या का भी हवाला दिया। गौरी को भी जान से मारने की धमकियां मिल रही थीं। उनकी हत्या पिछले साल बेंगलुरु में उनके घर के ही बाहर गोली मारकर कर दी गई थी। वह धार्मिक चरमपंथ , सत्तारूढ़ दल और दक्षिणपंथी राजनीति की मुखर होकर आलोचना करती थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here