उमा भारती का ऐलान, नहीं लड़ेंगी 2019 का लोकसभा चुनाव, कहा- गंगा सफाई और राम मंदिर पर ध्यान केंद्रित करूंगी

0

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के कुछ दिन बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की वरिष्ठ नेता और केन्द्रीय मंत्री उमा भारती ने मंगलवार को घोषणा की है कि वह 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी।

उमा भारती
File Photo: PTIuma

मध्य प्रदेश में पत्रकारों से बात करते हुए केंद्रीय जल संसाधन मंत्री उमा भारती ने कहा कि अब वह उत्तर प्रदेश में राम मंदिर बनाने और गंगा की सफाई के मुद्दे पर अपना ध्यान केन्द्रित करेंगी। बता दें कि इससे पहले केन्द्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भी ऐलान कर चुकी है कि वह अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी। हालांकि उन्होंने साफ कर दिया है कि अभी राजनीति से संन्यास लेने का फैसला नहीं लिया है।

उमा भारती ने कहा, मैं बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से अनुमति लेने के बाद 15 जनवरी 201 9 से डेढ़ साल राम और गंगा के लिए काम करूंगी। गंगा के किनारे यात्रा करूंगी। मैं राम मंदिर के लिए भी काम करूंगी और इसीलिए मैंने फैसला किया है कि इस बार मैं लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ूंगी।

बता दें कि इससे पहले विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कुछ दिन पहले चुनाव प्रचार के दौरान चुनाव न लड़ने की घोषणा की थी। हालांकि सुषमा स्वराज की चुनाव न लड़ने की वजह उमा भारती से अलग है। वे स्वास्थ्य कारणों से 2019 में चुनाव नहीं लड़ना चाहतीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here