यूक्रेन विमान दुर्घटना में सभी 176 सवार लोगों की मौत

0

ईरान की राजधानी तेहरान से उड़ान भरने के थोड़ी देर बाद ही दुर्घटनाग्रस्त हुए यूक्रेन के विमान में सवार सभी 176 लोग मारे गए हैं। ईरान के सड़क एवं परिवहन प्राधिकरण के प्रवक्ता कासिम बिनियाज ने बताया कि विमान ने ईरान की राजधानी स्थित इमाम खमनेई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरी और तभी उसके एक इंजन में आग लग गई।

ईरान
फाइल फोटो

बिनियाज ने आधिकारिक समाचार एजेंसी ‘आईआरएनए’ को बताया कि इसके पास विमान के पायलट ने नियंत्रण खो दिया, जिससे वह जमीन पर आ गिरा। बिनियाज ने बताया कि 167 यात्री और चालक दल के नौ सदस्य यूक्रेन की राजधानी जा रहे विमान में सवार थे।

वेबसाइट ‘फ्लाइटरडार24’ के अनुसार यूक्रेन अंतरराष्ट्रीय एयरलाइन की यूक्रेन 737-800 ने बुधवार सुबह उड़ान भरी थी और उसके तुरंत बाद ही वह रुक गया। एयरनाइन ने अभी तत्काल इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

शुरुआती जानकारी के मुताबिक, विमान के क्रैश होने का कारण तकनीकी खराबी बताया जा रहा है। खबर है कि तेहरान इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही विमान क्रैश हो गया।

वहीं दूसरी ओर अमेरिका और ईरान के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है। अमेरिका की कार्रवाई के खिलाफ आज ईरान ने इराक में अमेरिका के दो सैन्‍य ठिकानों पर एक दर्जन से ज्‍यादा मिसाइलें दागी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here