श्रीनगर: BSF बटालियन कैंप पर हुए आतंकी हमले में 1 जवान शहीद, 3 आतंकी ढेर

0

मंगलवार(3 अक्टूबर) की सुबह श्रीनगर एयरपोर्ट के पास भारतीय सीमा सुरक्षा बल की 182 वीं बटालियन पर हुए आत्मघाती आतंकी हमले के एक जवान शहीद हो गए है।

आतंकी
फोटो- ANI

बता दें कि, 3 आतंकियों ने मिलकर बीएसएफ के 182 बटालियन कैंप पर सुबह करीब 4.30 बजे हमला किया था। आतंकी कैंपस के अंदर मौजूद एक बिल्डिंग में घुस गए थे। कई घंटों तक चले ऑपरेशन के बीद तीनों आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया। फिलहाल, सुरक्षा बलों का ऑपरेशन अभी भी चालू है।

वहीं इस हमले में बीएसएफ के एक एएसआई बीके यादव शहीद हो गए है और बीएसएफ के चार जवान घायल हो बताए जा रहें है। इस हमले के बाद एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया और श्रीनगर से सुबह की सभी फ्लाइटें रद्द कर दी गई हैं, हालांकि बाद में विमान सेवा सुचारू रूप से चलने लगीं।

बताया जा रहा है कि सुबह करीब 4.30 बजे आतंकवादी फायरिंग करते हुए बीएसएफ कैंप के अंदर घुस गए। तुरंत हरकत में आए जवानों ने आतंकवादियों पर जवाबी कार्रवाई शुरू करते हुए पूरे इलाके को घेर लिया। ऑपरेशन के दौरान सभी वाहनों और यात्रियों को एयरपोर्ट की तरफ जाने से रोक दिया गया था। यहां तक कि एयरपोर्ट के कर्मचारियों को भी एयरपोर्ट नहीं जाने दिया जा रहा था, बाद में एयरपोर्ट पर विमानों की आवाजाही बहाल कर दी गई।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने सोमवार को दो हमलों को अंजाम दिया है। कश्मीर घाटी के पुलवामा जिले में आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल की गोली मारकर हत्या कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here