UGC NET 2020 Final Answer Key Released: NTA ने ugcnet.nta.nic.in पर जारी की फाइनल आंसर की, ऐसे करें डाउनलोड

0

UGC NET 2020 Final Answer Key Released: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NET) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर यूजीसी नेट परीक्षा 2020 की फाइनल आंसर की जारी कर दी है। जो उम्मीदवार नेशनल एलिजबिलिटी टेस्ट (NET) परीक्षा में शामिल हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर फाइनल आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं। एनटीए द्वारा जल्द ही यूजीसी नेट जून 2020 के रिजल्ट (UGC NET 2020 result) की घोषणा की जाएगी।

UGC NET

इस संबंध में एनटीए ने नोटिस भी जारी किया है। इसमें कहा गया है कि, प्रोविजनल आंसर-की पर दर्ज की गईं सभी चुनौतियों की जांच व उनके निराकरण के बाद यह फाइनल आंसर-की तैयार की गई है। इसी के आधार पर रिजल्ट तैयार किया गया है। आंसर की 81 विषयों के लिए रिलीज हुई हैं, जिनमें इंग्लिश, कॉमर्स और हिंदी प्रमुख हैं। इस बार एनटीए ने इस टेस्ट को कंप्यूटर बेस्ड रखा था।

गौरतलब है कि, जून 2020 के लिए यूजीसी नेट की यह परीक्षा 24 सितंबर 2020 से लेकर 13 नवंबर 2020 के बीच देश भर के विभिन्न टेस्ट सेंटर्स पर आयोजित हुआ था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस बार करीब साढ़े आठ लाख से ऊपर कैंडिडेट्स ने यूजीसी नेट परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था, जिसमें से करीब साढ़े पांच लाख अभ्यर्थी ही परीक्षा में शामिल हुए।

ऐसे डाउनलोड करें आंसर-की:

  • यूजीसी नेट 2020 परीक्षा की फाइनल आंसर की डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.inपर जाएं।
  • उसके बाद होम पेज पर उस लिंक पर क्लिक करें जहां लिखा होगी ‘Answer Keys UGC-NET June 2020’
  • उसके बाद पेज पर आपको यूजीसी नेट 2020 परीक्षा की फाइनल आंसर की दिख जाएंगी।
  • ये आंसर-की पीडीएफ फॉरमेट में होंगी। इन्हें देखें, अपने आंसर मैच करें और चाहें तो डाउनलोड करने के बाद इनका एक प्रिंट निकालकर अपने पास रख लें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here