मोदी के निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी का दौरा करेंगे उद्धव ठाकरे

0

अपनी सहयोगी पार्टी भाजपा के साथ रिश्तों में बर्फ जमने के साथ शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी का दौरा करेंगे। ऐसे साफ संकेत हैं कि पार्टी उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाला विधानसभा चुनाव लड़ेगी।

हालांकि उद्धव मुख्य रूप से गंगा आरती करने के लिए वाराणसी जाएंगे, इस कदम को उनके चुनाव में दावेदारी पेश करने से पहले प्रमुख हिंदी भाषी राज्य में राजनीतिक आबोहवा का जायजा लेने की कोशिश समझा जा रहा है।

Also Read:  नरेंद्र मोदी ने 'तीन तलाक' पर मुस्लिम महिलाओं को इंसाफ देने की बात कही, तो ट्विटर ने कहा, #JusticeForJasodaben

शिवेसना नेता संजय राउत ने पुष्टि की कि उद्धव वाराणसी जाएंगे लेकिन कब जाएंगे, इसका खुलासा नहीं किया।

Uddhav Thackeray

पार्टी के सूत्रों के अनुसार भाजपा के बाद राजग में शामिल सबसे बड़े दल की योजना राज्य की 403 में से करीब 200 सीटों पर चुनाव लड़ने की है। इसे चुनाव में भाजपा की संभावनाएं पर प्रतिकूल असर पड़ सकता है जिसके नियंत्रण रेखा पर सेना के लक्षित हमले के बाद देशभक्ति की भावनाओं का दोहन करने की संभावना है।

Also Read:  'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' का पोस्टर जारी, पूर्व PM मनमोहन सिंह पर बन रही है फिल्म

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी दो अगस्त को वाराणसी में एक बड़ा रोड शो आयोजित कर अपनी पार्टी के चुनाव अभियान की शुरूआत की थी।

भाषा की खबर के अनुसार, उत्तर प्रदेश में शिवसेना के पार्टी प्रभारी राउत ने कहा कि भाजपा, बसपा, सपा और कांग्रेस सहित सभी बड़ी पार्टियों के नेता शिवसेना के संपर्क में हैं जो इस बार चुनाव में ‘‘काफी रूचि’’ ले रही है।

Also Read:  BJP मंत्री के साथ महिलाओं ने की गाली-गलौज, FIR दर्ज, जानिए क्या है पूरा मामला?

राज्यसभा के सदस्य राउत ने इस बात को खारिज कर दिया कि शिवसेना उत्तर प्रदेश चुनाव में इस वजह से रूचि ले रही है क्योंकि उसने मुंबई का नगरपालिका चुनाव अकेले लड़ने की भाजपा के स्थानीय नेताओं की धमकी के बाद जैसे को तैसा की नीति अपनायी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here