नागरिकता संशोधन बिल पर उद्धव ठाकरे बोले- बातें स्पष्ट नहीं हुईं तो हम बिल का समर्थन नहीं करेंगे

0

नागरिकता संशोधन विधेयक पर महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि जब तक चीजें स्पष्ट नहीं होंगी हम बिल (नागरिकता संशोधन विधेयक) का समर्थन नहीं करेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर कोई भी नागरिक इस बिल की वजह से डरा हुआ है तो उसका संदेह दूर करना जरूरी है। वे हमारे लोग हैं, उनके सवालों का जवाब देना जरूरी है।

उद्धव ठाकरे

मंगलवार को मीडिया से बात करते हुए शिवसेना प्रमुख और महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि, ‘जब तक चीजें स्पष्ट नहीं हो जाती, हम बिल का समर्थन नहीं करेंगे। अगर कोई भी नागरिक इस बिल की वजह से डरा हुआ है तो उनके शक दूर होने चाहिए। वे भी हमारे नागरिक हैं, इसलिए उनके सवालों के भी जवाब दिए जाने चाहिए।’

भाजपा को आड़े हाथ लेते हुए उद्धव ठाकरे ने आगे कहा, यह एक भ्रम है कि जो भी असहमत हो, वह देशद्रोही है। हमने नागरिकता संशोधन बिल में कुल बदलावों का सुझाव दिया। हम इस पर राज्यसभा में विस्तृत चर्चा चाहते हैं, जिससे चीजें और स्पष्ट हो सकें। यह एक भ्रम है कि बीजेपी ही एकमात्र पार्टी है, जो देश की चिंता करती है।

गौरतलब है कि, शिवसेना सांसद संजय राउत ने भी कहा है कि लोकसभा में जो कल हुआ, उसे भूल जाइए। बता दें कि, लोकसभा में बिल के पास होने से पहले शिवसेना ने इसका विरोध किया था, फिर जब इस सदन में पेश किया गया तो शिवसेना के सांसदों ने इस बिल का समर्थन किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here