जम्मू-कश्मीर: मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर, एक जवान भी शहीद

0

जम्मू कश्मीर के बांदीपुरा जिले में आज एक मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए और सेना का एक जवान भी शहीद हो गया।

जम्मू कश्मीर
file photo- (AFP file photo)

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया, ‘उत्तर कश्मीर में बांदीपुरा जिले के पनार वन्य क्षेत्र में चल रहे अभियान में दो आतंकवादियों को ढेर किया गया है।’ उन्होंने बताया कि अभियान में एक जवान भी शहीद हो गया, विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है।

बता दें कि, इससे पहले कल जम्मू कश्मीर के सांबा जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी रेंजर्स की ओर से की गयी गोलीबारी में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक सहायक कमांडेंट रैंक के अधिकारी समेत चार कर्मी शहीद हो गए और तीन अन्य घायल हो गए थे।

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, अंतरराष्ट्रीय सीमा पर इस महीने यह संघर्ष विराम उल्लंघन की दूसरी बड़ी घटना है और 29 मई को दोनों देशों के डीजीएमओ के बीच 2003 के संघर्षविराम समझौते को अक्षरश : लागू करने पर राजी होने के बावजूद यह घटना हुई है।

गत तीन जून को प्रागवाल, कानाचक और खौर सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी रेंजर्स की भारी गोलाबारी और गोलीबारी में एक सहायक उप निरीक्षक समेत दो बीएसएफ जवान शहीद हो गए थे और दस लोग घायल हो गए थे।

पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम उल्लंघन की इस ताजा घटना के साथ ही इस साल सीमा पर मृतकों की संख्या 50 पर पहुंच गई है जिनमें 24 जवान शामिल हैं।

पिछले महीने 15 मई और 23 मई के बीच पाकिस्तान की ओर से भारी गोलीबारी के कारण जम्मू , कठुआ और सांबा जिलों में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर रह रहे हजारों लोगों को अपने घरों को छोड़कर जाना पड़ा था। इस दौरान गोलीबारी में दो बीएसएफ जवान और एक शिशु समेत 12 लोग मारे गए थे और कई अन्य घायल हो गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here