गुजरात में ISIS से जुड़े दो संदिग्ध गिरफ़्तार, कई अहम दस्तावेज बरामद

0

एटीएस ने आतंकी संगठन आईएसआईएस से जुड़े दो संदिग्ध आतंकियों को गुजरात से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए दोनों संदिग्ध सगे भाई हैं और दोनों कंप्यूटर एक्सपर्ट हैं। इनमें से एक को भावनगर तो दूसरे को राजकोट से अरेस्ट किया गया है। इनके पास से ATS ने गन पाउडर और विस्फोटक बनाने की तरकीब बताने वाले दस्तावेज बरामद किये हैं।

गुजरात में  ISIS से जुड़े दो संदिग्ध गिरफ़्तार
फोटो- एबीपी न्यूज़

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, गिरफ्तार किए आतंकी में बड़े भाई का नाम वसीम है जिसकी उम्र 30 साल है और छोटे भाई का नाम नईम है जिसकी उम्र 26 साल है। वसीम एमसीए और नईम ने बीसीए किया है। इन दोनों संदिग्धों के पिता आरिफ रमोरिया अंडर 19 क्रिकेट टूर्नामेंट में अंपायर हैं।

गुजरात क्राइम ब्रांच के ज्वाइंट कमिश्नर आईके भट्ट ने कहा है कि ये लोग भारत में लोन वूल्फ अटैक की साज़िश रच रहे थे। पूछताछ में पुलिस को उन्होंने बताया कि, वे पिछले दो साल से ये दोनों आईएसआईएस के हैंडलर के संपर्क में थे।जिस हैंलर के संपर्क में ये दोनों थे उनसा प्रोफाइल नाम ‘बिग कैट’ बताया जा रहा है।

पुलिस के बयान के मुताबिक गिरफ्तार किए गए संदिग्ध आतंकियों ने 15 दिन पहले एक धार्मिक स्थल पर धमाके की योजना बनाई थी लेकिन सुरक्षा व्यवस्था बेहद कड़ी होने की वजह से वो धमाका नहीं कर पाए थे।

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here