उत्तर प्रदेश के कासगंज में तिरंगा यात्रा के दौरान दो पक्षों में भिड़ंत, एक की मौत

0

उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले में शुक्रवार(26 जनवरी) को गणतंत्र दिवस के मौके पर तिरंगा यात्रा के दौरान दो गुटों में भिड़ंत हो गई जिससे तनाव व्याप्त हो गया। इस दौरान जमकर पथराव और आगजनी की गई, इस हादसे में एक युवक की मौत हो गई तथा कई अन्य घायल हो गए।

कासगंज
फोटो- दैनिक जागरण

न्यूज़ 18 हिंदी की ख़बर के मुताबिक, घटना थाना कोतवाली क्षेत्र के बिलराम गेट की है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों की तरफ से एक दर्जन लोगों को हिरासत में लिया है। वहीं इस घटना में कई लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। जबकी, इस घटना में घायल युवक की इलाज के दौरान मौत हो गई है। रिपोर्ट के मुताबिक, इस दौरान मौके पर जिला प्रशासन के अधिकारी लोगों को दुकानें बंद करने का आदेश लाउडस्पीकर से दिया।

इस घटना के बाद राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले में प्रशासन को उपद्रवी तत्वों से सख्ती से निपटने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही दोनों पक्षों से शांति व सद्भाव बनाए रखने की अपील की है। सीएम ने दो पक्षों के विवाद में एक शख्स की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए प्रशासन से पीड़ित परिवार की हरसंभव मदद करने के निर्देश दिए हैं।

बता दें कि, कल इलाके में तिंरगा यात्रा निकाला जा रहा था, इसी दौरान एक पक्ष के लोग इसमें नारेबाजी कर रहे थे। जब मुस्लिम समुदाय के लोगों ने विरोध किया, तो दोनों पक्ष आमने सामने हो गए। जिसके बाद दोनों तरफ से जमकर पथराव और आगजनी हुई, वहीं इस घटना के बाद से इलाके में तनाव की स्थिति बनी हुई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here