यूपी: प्रिंसिपल से पीटने के बाद स्कूल से लापता हुए दो छात्र, परिजनों का फूटा गुस्सा

0

गुरुग्राम स्थित रयान इंटरनेशनल स्कूल में दूसरी कक्षा के सात वर्षीय छात्र प्रद्युम्न ठाकुर की हत्या के बाद देश के कई राज्यों में स्कूलों में बच्चों की सुरक्षा पर लगातार बड़े सवाल खड़े हो रहे हैं। अब ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के जौनपुर से सामने आया है। जौनपुर के मां दुर्गाजी सीनियर सेकेंडरी विद्यालय से दो बच्चे शुक्रवार से लापता हो गए हैं।

लापता

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आरोप है कि प्रिंसिपल ने इन दोनों बच्चों की बुरी तरह से पिटाई की थी और उन्हें दोपहर 12 बजे ही घर जाने को कहा था। बच्चों के लापता होने के बाद बच्चों के परिजनों का स्कूल पर गुस्सा फूट पड़ा है और उन्होंने स्कूल प्रशासन के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की बात कही है।

लापता हुए एक बच्चे के पिता ने कहा, ‘जब बच्चा घर वापस नहीं लौटा तो मैं स्कूल पहुंचा, तब मुझे पता चला कि बच्चों को 12 बजे ही घर जाने के लिए कह दिया गया था।’ वहीं लापता हुए दूसरे बच्चे की मां ने कहा, ‘स्कूल ने बच्चों को घर जाने के लिए कहा था बच्चे अब तक घर नहीं पहुंचे। हम पुलिस में इस मामले की शिकायत करेंगे।’

वहीं दूसरी और इस मामले पर जौनपुर स्कूलों के जिला इंस्पेक्टर का कहना है कि अगर स्कूल में बच्चों को पीटा गया है और उन्हें स्कूल में क्लास के दौरान घर जाने के लिए कहा गया है तो यह गलत है, हम स्कूल प्रशासन के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

बता दें कि इससे पहले गुरुग्राम स्थित रयान इंटरनेशनल स्कूल में 8 सितंबर की सुबह दूसरी कक्षा के छात्र प्रद्युम्न की गला रेतकर हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया था। वहीं पानीपत में एक बच्ची के साथ यौन शोषण की कोशिश की गई थी।

इतना ही नहीं गोरखपुर जिले में टीचर द्वारा मिली सजा से आहत एक छात्र ने बुधवार को जहर खा लिया। जिसके बाद इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इन बड़ी घटनाओं के बावजूद स्कूल प्रशासन सुधरने का नाम नहीं ले रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here