रेवाड़ी गैंगरेप केस: फरार चल रहे मुख्य आरोपी सेना के जवान पंकज और मनीष सहित सभी आरोपी गिरफ्तार

0

हरियाणा के रेवाड़ी में 19 साल की CBSE टॉपर और राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित छात्रा से हुए गैंगरेप मामले में फरार चल रहे दो मुख्य आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दोनों आरोपियों को पुलिस ने प्रदेश के ही महेंद्रगढ़ जिले से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इन्हें शनिवार की देर रात गिरफ्तार किया था, लेकिन रविवार को सुबह इनकी गिरफ्तारी की पुष्टि हुई।

(Manoj Dhaka/HT Photo)

मामले की जांच के लिए गठित एसआईटी ने आरोपी पंकज और मनीष को गिरफ्तार किया है। पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) बी.एस.संधु ने बताया कि मनीष और थलसेना के जवान पंकज की गिरफ्तारी के साथ ही इस मामले में शामिल सभी प्रमुख आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि इससे पहले, मुख्य आरोपी निशु और दो अन्य को गिरफ्तार किया जा चुका है।

बता दें कि 19 वर्षीया सीबीएसई टॉपर का 12 सिंतबर को कोचिंग जाते समय अपहरण कर दुष्कर्म किया गया था। आरोपियों में पंकज और मनीष शामिल हैं जो पिछले दो सप्ताह से फरार थे। इन्हें महेंद्रगढ़ जिले के सतनाली से गिरफ्तार किया गया। इससे पहले एसआईटी ने तीसरे आरोपी निशू और दो अन्य शख्स को गिरफ्तार किया था। इन दो शख्स में ट्यूबवेल क का मालिक दीनदयाल है, जहां महेंद्रगढ़ में इस घटना को अंजाम दिया गया जबकि दूसरा शख्स संजीव कुमार है।

इन दोनों ने अपराध की जानकारी होने के बावजूद पुलिस को सूचित नहीं किया। पुलिस ने इसके पहले फरार आरोपियों के बारे में जानकारी मुहैया कराने के लिए एक लाख रुपये ईनाम की घोषणा की थी। सभी आरोपी कनीना गांव के निवासी हैं।पीड़िता ने हमलावरों की पहचान कर ली है। उसने और उसके परिजनों ने शुरू में पुलिस पर आरोप लगाया था कि वह कार्रवाई नहीं कर रही है और मामले को गंभीरता से नहीं ले रही है। सेना के जवान पंकज की पोस्टिंग राजस्थान में है। जो फिलहाल छुट्टी पर था।

पीड़िता ने कहा है कि आरोपियों ने उसे कुछ नशीला पेय पदार्थ पिलाया था। इसके बाद आरोपियों ने खेत में एक कमरे में उसके साथ दुष्कर्म किया। आरोपियों ने बेहोशी की हालत में पीड़िता को गांव के पास एक बस स्टॉप पर छोड़कर फरार हो गए थे। पीड़ित युवती कॉलेज में पढ़ती है और वह सीबीएसई टॉपर रह चुकी है। इतना ही नहीं, 19 वर्षीय इस पीड़िता युवती को उसकी प्रतिभा के लिए राष्ट्रपति सम्मानित भी कर चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here