उत्तर प्रदेश: गाय तस्करी के शक में दों मुस्लिम युवकों पर कथित गोरक्षकों ने किया हमला

0

कथित गोरक्षकों के भेष में हिंदुत्व आतंकियों का उत्पात देश में थमने का नाम नहीं ले रहा है, जिसका ताजा मामला उत्तर प्रदेश से सामने आया है। यूपी के शामली जिले में सोमवार को दो गायों की तस्करी के संदेह पर कथित गोरक्षक समूह के प्रमुख के नेतृत्व में भीड़ ने दो मुस्लिम युवकों से मारपीट की और उनकी परेड करायी।

उत्तर प्रदेश
file photo- The Siasat Daily Hyderabad News

पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए गो रक्षक समूह के प्रमुख को गिरफ्तार कर लिया गया है और दोनों युवकों पर यूपी गोवध रोकथाम कानून के तहत मामला दर्ज किया और उन्हें हिरासत में लिया गया है। समाचार एजेंसी भाषा के हवाले से एक न्यूज़ वेबसाइट में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने बताया कि दिलशाद और शाहरूख एक मंदिर के पुजारी से खरीदकर दो गायें अपने गांव ले जा रहे थे।

इसी बीच शामली में भीड़ ने ट्रक का पीछा किया और उन पर हमला कर दिया। उन्होंने कहा कि गो रक्षक समूह के प्रमुख अनुज बंसल को गिरफ्तार कर लिया गया और बाकी कार्यकर्ताओं की तलाश की जा रही है।

प्राथमिकी के मुताबिक वाहन पर सवार दोनों युवकों और पुजारी ने हमलावरों को बताया कि उन्होंने पालने के लिए गायें खरीदी हैं लेकिन आरोपियों ने दोनों युवकों से मारपीट की और इलाके में उनकी परेड करवाई। पुजारी पर हमला नहीं किया गया। अधिकारी ने बताया कि घटना के बारे में सूचना मिलने पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और युवकों को बचाया, उन्हें हिरासत में लिया गया है।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने पिछले महीने मॉब लिन्चिंग को लेकर दाखिल याचिका पर सुनवाई करते हुए सख्त टिप्पणी की थी। सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि कोई नागरिक अपने हाथ में कानून नहीं ले सकता, ये राज्य सरकारों का फर्ज है कि वो कानून व्यस्था बनाये रखें। कोर्ट ने कहा कि संसद इसके लिए कानून बनाए, जिसके भीड़ द्वारा हत्या के लिए सजा का प्रावधान हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here