अमेरिका में अवैध रूप से घुसने के आरोप में दो भारतीय गिरफ्तार

0

अमेरिका के सीमा अधिकारियों ने देश में अवैध रूप से घुसने के आरोप में दो भारतीयों को गिरफ्तार किया गया है। अधिकारियों ने कहा कि इन लोगों को तस्करी के प्रयास के दौरान गिरफ्तार किया गया। यूएस बॉर्डर पैट्रोल एजेंट्स और मैसेना बॉर्डर पैट्रोल स्टेशन्स ने गत सप्ताह तस्करी के प्रयास के दौरान चार लोगों को गिरफ्तार किया।

अमेरिका
प्रतीकात्मक तस्वीर

समाचार एजेंसी पीटीआई (भाषा) की रिपोर्ट के मुताबिक, अधिकारियों ने एक वाहन को रोकने की कोशिश की। वाहन के रुकने पर तीन लोग नीचे उतरे और इसके चालक ने भागने की कोशिश की। यूएस कस्टम्स एंड बॉर्डर प्रोटेक्शन ने एक बयान में कहा कि अधिकारियों ने तीन लोगों को पकड़ लिया जिनमें से दो भारतीय और एक इतालवी नागरिक था। इसने कहा, ‘‘सभी तीनों की अमेरिका में अवैध उपस्थिति पाई गई।’’ अधिकारियों ने बताया कि चालक को भी पकड़ लिया गया।

बता दें कि, इससे पहले अमेरिकी सीमा गश्त एजेंटों ने 24 जनवरी को न्यूयॉर्क के मैस्सेना के पास एक वाहन को रोका था। वाहन की चेकिंग के दौरान, एजेंटों को पता चला कि दो यात्री भारतीय नागरिक हैं, जो गैरकानूनी तरीके से अमेरिका में दाखिल हुए थे। दोनों को आगे की कार्रवाई और आरोप तय करने के लिए सीमा गश्त स्टेशन भेज दिया गया है।

ख़बर के मुताबिक, वाहन चालक भी भारतीय नागरिक था और वह भी 2012 में गैरकानूनी तरीके से अमेरिका में प्रवेश किया था और उसे पिछले साल दिसम्बर में वापस जाने का आदेश दिया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here