गुजरात में राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के दो विधायकों ने दिया इस्तीफा

0

गुजरात में 19 जून को होने वाले राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस के दो विधायकों गुरुवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया।

गुजरात

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कांग्रेस के दो विधायकों अक्षय पटेल और जीतू भाई चौधरी ने विधानसभा से इस्तीफा दे दिया। जानकारी के मुताबिक तीसरे विधायक ने कहा है कि वह भी इस्तीफा देने जा रहे हैं। कांग्रेसी विधायकों के इस्तीफा देने का बाद अब गुजरात में राज्य सभा सीटों का चुनाव रोचक हो गया है।

विधायकों के इस्तीफे की पुष्टि गुजरात विधानसभा अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी ने भी की है। समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक,  उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि कांग्रेस के दो विधायक अक्षय पटेल और जीतू भाई चौधरी ने स्वेच्छा से विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है और मैंने इसे स्वीकार कर लिया है।

बता दें कि, कांग्रेस के तीन विधायकों ने बुधवार (3 जून) को गांधीनगर में राज्य सचिवालय में मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल से मुलाकात की थी। इस मुलाकात के बाद से ही तीनों कांग्रेसी विधायकों के दल-बदल की अटकलें लगनी शुरू हो गईं थी।

बता दें कि, गुजरात में 19 जून को राज्यसभा की चार सीटों के लिए चुनाव होना है। इसे पहले यह चुनाव 26 मार्च को आयोजित किया जाना था। लेकिन, कोरोनो वायरस महामारी के कारण अनिश्चित काल के लिए इसे स्थगित कर दिया गया और बाद में देशव्यापी लॉकडाउन लागू कर दी गई।

भाजपा ने तीन सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं, जबकि कांग्रेस की तरफ से दो उम्मीदवार मैदान में है। विधायकों के संख्याबल के आधार पर भाजपा के दो और कांग्रेस का एक सांसद चुना जाना तय है, जबकि एक सीट पर दोनों के बीच कांटे की टक्कर देखी जा सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here