उत्तराखंड: पौड़ी में दो लोगों की जिंदा जलाकर हत्या, मृतकों का एक दोस्त गिरफ्तार

0

उत्तराखंड के पौड़ी जिला मुख्यालय से लगभग 25 किलोमीटर दूर चोरकंडी गांव में कथित तौर पर दो लोगों को जिंदा जलाकर उनकी हत्या कर दिए जाने का मामला सामने आया है। घटना के संबंध में मृतकों के एक दोस्त को गिरफ्तार किया गया है।

उत्तराखंड

पौड़ी के उप-जिलाधिकारी योगेश मेहरा ने बताया कि चोरकंडी में तीन दोस्तों धीरज सिंह (42), रूप सिंह (43) और अजीत गुसांई (40) ने कल रात साथ में शराब पी, खाना बनाया और खाया। रात भर तीनों धीरज सिंह के मकान में साथ रहे लेकिन सुबह स्थानीय लोगों ने देखा कि धीरज और रूपसिंह पूरी तरह झुलसे हुए थे और मौके पर ही मर चुके थे।

जब रूप सिंह की पत्नी को यह खबर लगी तो उसने उपजिलाधिकारी मेहरा को तहरीर दी जिसके आधार पर वह सुरक्षा बलों के साथ मौके पर पहुंचे और शवों को कब्जे में लिया। शवों का पोस्टमार्टम जिला चिकित्सालय पौड़ी में कराया जा रहा है। उप जिलाधिकारी ने बताया कि प्रारंभिक जांच में पाया गया कि रसोई में रखे गैस सिलिंडर के रेगुलेटर की नोक टूटी हुई है और पूरा किचन जला हुआ है।

उन्होंने बताया कि तहरीर के आधार पर उनके साथ मौजूद तीसरे व्यक्ति अजीत गुसांई के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। मेहरा ने बताया कि सख्ती से पूछताछ में गुंसाई ने दोनों से झगडा होने की बात स्वीकार की है लेकिन कहा कि उसके बाद उसकी मां उसे बुलाकर घर ले गयी थी। उन्होंने बताया कि अभी पूछताछ जारी है।

मृतक धीरज सिंह के माता-पिता तथा पत्नी दिल्ली में रहते हैं और वह फिलहाल अपने मकान में अकेला रह रहा था और वहीं यह वारदात हो गयी। (इंपुट: भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here