‘इंदिरा कैंटीन’ के खाने में कॉकरोच डालने वाले ऑटोरिक्शा चालक गिरफ्तार

0

भूख से श्रमिक वर्ग, गरीब प्रवासियों को बचाने के लिए देश के पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के नाम पर कर्नाटक सरकार द्वारा शुरू किए गए ‘इंदिरा कैंटीन’ के भोजन में कथित तौर पर कॉकरोच डालने के आरोप में पुलिस ने दो ऑटोरिक्शा चालकों को गिरफ्तार किया गया है।

इंदिरा कैंटीन
फाइल फोटो- इंदिरा कैंटीन

न्यूज़ एजेंसी भाषा की ख़बर के मुताबिक, पुलिस ने बताया कि पूछताछ के दौरान दोनों ने यह स्वीकार कर लिया कि पब्लिसिटी पाने के लिए उन्होंने ही खाने में जानबूझकर कॉकरोच डाला था। उन्होंने बताया कि हेमंत और देवराज दो अन्य लोगों के साथ शुक्रवार को कामाक्षीपालया स्थित इंदिरा कैंटीन में आए थे।

उन्होंने खाने की थाली में एक कॉकरोच पाकर हंगामा किया और कैंटीन के कर्मचारियों को धमकी दी। दोनों ने कैंटीन में मौजूद लोगों से भोजन नहीं करने का भी अनुरोध किया।

पुलिस ने बताया कि कैंटीन में लगे सीसीटीवी कैमरों से पता चला कि हेमंत अपने साथ कॉकरोच लेकर आया था और उसने उसे खाने में डाल दिया। पुलिस के मुताबिक, देवराज इस सच को जानता था लेकिन फिर भी उसने हेमंत के दावे का समर्थन किया।

नगर निकाय बृहत बेंगलुरु महानगर पालिके (बीबीएमपी) ने कैंटीन की वीडियो फुटेज पुलिस को सौंप दिया और हेमंत तथा उसके दोस्तों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। बीबीएमपी ही शहर में इस ‘इंदिरा कैंटीन’ कार्यक्रम का संचालन कर रहा है।

ख़बरों के मुताबिक, एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि हमने हेमंत और देवराज को गिरफ्तार कर लिया है। वे दोनों ऑटोरिक्शा चालक हैं, पूछताछ में उन्होंने खुलासा किया कि वे प्रचार पाना चाहते थे। साथ ही उन्होंने बताया कि वे लोग किसी राजनीतिक पार्टी से जुड़े हुए नहीं हैं।

बता दें कि, राज्य सरकार द्वारा इसी साल 15 अगस्त से शुरू किए ‘इंदिरा कैंटीन’ में नाश्ता और भोजन 5 रुपए और 10 रुपए में परोसा जाता है। फिलहाल, यह योजना बेंगलुरु नगर निकाय के तहत आने वाले क्षेत्र में चलाई जा रही है। इस कैंटीन को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के द्वारा लांच किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here