पश्चिम बंगाल: मुर्शिदाबाद में CAA-NRC के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान झड़प, दो लोगों की मौत, एक घायल

0

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में बुधवार (29 जनवरी) को नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान दो गुटों में हुई झड़प में दो लोगों की मौत हो गई। सीएए को लेकर हुई इस घटना में एक घायल व्यक्ति घायल हो गया। घायल व्यक्ति को आनन-फानन अस्पताल ले जाया गया है।

पश्चिम बंगाल
फोटो: ANI

बता दें कि, भारतीय नागरिक मंच की ओर से यहां बंद का ऐलान किया गया था, लेकिन इस दौरान यहां से बवाल की खबरें सामने आईं। हिंसा की खबरें सामने आने के बाद पुलिस की टीम को मौके पर भेजा गया ताकि स्थितियों पर नियंत्रण किया जा सके। यह हिंसा जलंगी में सीएए को लेकर दो समूहों के बीच हुई बहस के बाद हुई। जलंगी, कोलकाता से 200 किमी दूर है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि सीएए को लेकर जलंगी में दो समूहों के बीच बहस शुरू हो गई जो झड़प में बदल गई। इस झड़प में दो लोगों की मौत हो गई और एक व्यक्ति घायल हो गया। घायल शख्स को इलाज के लिए मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, मृतकों की पहचान अनिरुद्ध विश्वास और मकबूल शेख के रूप में हुई है। वहीं, मुर्शिदाबाद से कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि, साहेबनगर के स्थानीय लोग CAA के खिलाफ शांतिपूर्ण विरोध कर रहे थे। अचानक TMC के गुंडों ने उन पर बम, पिस्टल से हमला किया।

उल्लेखनीय है कि, मुर्शिदाबाद में पिछले साल दिसंबर में भी सीएए के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान हिंसा हुई थी। पश्चिम बंगाल वाम शासित केरल और कांग्रेस शासित पंजाब और राजस्थान के बाद चौथा राज्य है जिसकी विधानसभा ने सीएए के खिलाफ प्रस्ताव पारित किया है। राज्य विधानसभा ने छह सितंबर 2019 को एनआरसी के खिलाफ भी प्रस्ताव पारित किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here