जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, गोलीबारी में दो नागरिकों की मौत, 5 घायल

0

जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया है। इसबार पाक की तरफ से सीमा के पास रहने वाले आम लोगों को निशाना बनाया गया है। रिहाइशी इलाकों को निशाना बनाकर की गई गोलाबारी में 2 लोगों की मौत हो गई है। हमले में 5 आम नागरिक घायल हो गए हैं। हालांकि भारतीय जवानों ने भी पाकिस्तान की इस हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया है।न्यूज एजेंसी वार्ता के मुताबिक, पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन करते हुए जम्मू-कश्मीर के आरएस पुरा और अर्निया सेक्टर, सांबा के रामगढ़ सेक्टर और कठुआ के हीरानगर सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास शुक्रवार (19 जनवरी) तड़के गांवों को निशाना बनाकर गोलीबारी की। इसमें दो नागरिकों की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए।

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने बिना किसी उकसावे के शुक्रवार तड़के आर एस पुरा और अर्निया सेक्टर में गोलीबारी की जिसमें दो नागरिकों की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए। अधिकारी के मुताबिक बीएसएफ के जवान पाकिस्तान की इस गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं।

पाकिस्तानी सेना की ओर से की गई इस गोलीबारी में मारे गए लोगों की पहचान अर्निया सेक्टर की बचनो देवी (50) और आर एस पुरा सेक्टर के साहिल (25) के रूप में की गई है। गोलीबारी में घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बता दें कि इससे पहले गुरुवार को पाकिस्तानी सेना की ओर से अर्निया सेक्टर में की गई गोलीबारी में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया था। गौरतलब है कि सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के महानिदेशक के के शर्मा ने कल अपने एक बयान में कहा था कि जम्मू-कश्मीर में नियांण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास स्थिति काफी तनावपूर्ण है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here