व्हाट्सएप्प पर रक्षा मंत्री की हत्या की साजिश रचने वाले दो लोग गिरफ्तार, व्यक्ति ने कहा- ‘मैं शूट करूंगा (निर्मला) सीतारमण को, कल उसका आखिरी दिन होगा’

0

रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण की हत्या की साजिश के बारे में सोशल मीडिया पर कथित रूप से बातचीत करने वाले दो व्यक्तियों को सोमवार (17 सितंबर) को गिरफ्तार कर लिया गया। यह गिरफ्तारी निर्मला सीतारमण के उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले के धारचूला में एक मेगा मेडिकल शिविर का उद्घाटन करने के लिए आने से पहले हुई।

(AFP)

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक पिथौरागढ़ के पुलिस अधीक्षक रामचंद्र राजगुरु ने कहा, ‘‘रक्षा मंत्री की हत्या के बारे में बातचीत रविवार रात साढ़े नौ बजे व्हाटसएप पर सामने आई। हमने ऐसे दो व्यक्तियों को चिन्हित किया जिनके बीच यह बातचीत हो रही थी। हमने उन दोनों को केंद्रीय मंत्री के आगमन से पहले सोमवार सुबह गिरफ्तार कर लिया।’’

पुलिस अधिकारी ने बताया कि दोनों आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 506 और आईटी कानून की धारा 66 के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि इस बात का पता लगाया जा रहा है कि क्या आरोपियों का कोई आपराधिक इतिहास है या क्या उनके पास कोई हथियार है।

राजगुरु ने कहा कि ‘ग्रुप एडमिन’ के बारे में भी जांच की जा रही है। इस ग्रुप में बातचीत करने वाले एक व्यक्ति ने कहा, ‘‘मैं शूट करूंगा सीतारमण को। कल उसका आखिरी दिन होगा।’’ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि मामले की अभी जांच की जा रही है लेकिन प्रथमदृष्टया ऐसा लग रहा है कि दोनों शराब के नशे में बातचीत कर रहे थे। सेवा दिवस के रूप में मनाएजा रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर सेना द्वारा आयोजित एक मेडिकल कैंप का उद्घाटन करने के लिए निर्मला सीतारमण धारचूला आयी थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here