अनिल बैजल के नाम पर फर्जी ट्विटर एकाउंट बनाने वालों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश

0

दिल्ली के नवनियुक्त उपराज्यपाल (LG) अनिल बैजल के नाम पर सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर कई फर्जी ट्विटर अकाउंट सामने आने के बाद दिल्ली पुलिस को इन ट्विटर हैंडलों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।

अनिल बैजल

अनिल बैजल के नाम से कई फर्जी ट्विटर हैंडल से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व भाजपा नेताओं को री-ट्वीट करने के अलावा अरविंद केजरीवाल का मजाक उड़ाया जा रहा है तो कुछ पर आम आदमी पार्टी नेताओं के ट्वीट को री-ट्वीट किया जा रहा है। इन सभी फर्जी ट्विटर अकाउंटों में से दो अकाउंट @AnilBaijal_LG और @AnilBaijal_ के अच्छी-खासी में फॉलोअर भी हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह ट्विटर अकाउंट 28 दिसंबर को पूर्व गृह सचिव अनिल बैजल को दिल्ली का उपराज्यपाल नियुक्त करने के बाद ही खोले गए थे। हालांकि, LG के ऑफिस ने रविवार को ही अपना ऑफिशल ट्विटर अकाउंट @LtGovDelhi शुरू किया है। इस अकाउंट को वर्तमान में 2300 से ज्यादा लोग फॉलो कर रहे हैं।

राजनिवास सूत्रों का कहना है कि दिल्ली पुलिस को सख्त कार्रवाई के निर्देश देने के अलावा माइक्रोब्लॉगिंग साइट संचालकों के साथ भी बातचीत की जाएगी। उपराज्यपाल और आप सरकार के बीच चल रही खींचतान के बीच ये फर्जी अकाउंट गलतफहमी पैदा न करे इसके लिए इन अकाउंट को बंद होना चाहिए।

इन अकाउंट से दिन प्रतिदिन के काम का जिक्र भी किया जा रहा है। उसमें में यह भी लिखा गया है कि आज ऑफिस का पहला दिन था फिर लिखा है कि किस फाइलों को स्वीकृति दूं और किसे अस्वीकृत करूं इसे लेकर दुविधा में हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here