पीएम मोदी की पर्सनल वेबसाइट का ट्विटर अकाउंट हैक

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पर्सनल वेबसाइट और ऐप का ट्विटर अकाउंट हैक हो गया है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर ने गुरुवार को खुद इस बात की पुष्टि की है। ट्विटर ने कहा कि अकाउंट को सुरक्षित करने के लिए कदम उठाए गए हैं। ख़बरों के मुताबिक, हैकर ने कोरोना वायरस (कोविड-19) रिलीफ फंड के लिए डोनेशन में बिटकॉइन की मांग की।

पीएम मोदी

पीएम मोदी की पर्सनल वेबसाइट का टि्वटर अकाउंट पर एक मैसेज में लिखा गया, ‘मैं आप लोगों से अपील करता हूं कि कोविड-19 के लिए बनाए गए पीएम मोदी रिलीफ फंड में डोनेट करें।’ एक और ट्वीट में हैकर ने लिखा, यह अकाउंट जॉन विक (hckindia@tutanota.com) ने हैक किया है। हमने पेटीएम मॉल हैक नहीं किया है। हालांकि, तुरंत ये ट्वीट्स डिलीट कर दिए गए।

एक ट्विटर प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, ‘हम इस गतिविधि से अवगत हैं और हैक किए गए खाते को सुरक्षित करने के लिए कदम उठाए हैं। हम सक्रिय रूप से स्थिति की जांच कर रहे हैं। इस समय, हमें अतिरिक्त खातों के प्रभावित होने की जानकारी नहीं है।”

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पर्सनल वेबसाइट narendramodi_in का ट्विटर अकाउंट है, उसके 25 लाख से ज्यादा फॉलोवर्स हैं।

गौरतलब है कि, इससे पहले जुलाई में भी प्रमुख हस्तियों के कई ट्विटर अकाउंट हैक होने की खबर आई थी। हैकर्स ने जुलाई में ट्विटर की आंतरिक प्रणालियों तक पहुंच बनाई थी ताकि कुछ शीर्ष हस्तियों के प्लेटफॉर्म्स को हाईजैक किया जा सके और उन्हें डिजिटल मुद्रा का उपयोग करने के लिए इस्तेमाल किया जा सके। जिसमें अमेरिकी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और अरबपति एलोन मस्क शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here