घर में मृत पाए गए टीवी पत्रकार और उसकी पत्नी समेत परिवार के सदस्य

0

तमिलनाडु में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। चेन्नई में एक टीवी पत्रकार, पत्नी तथा उसकी मां अपने घर में गुरुवार को मृत मिले। शक है उनकी मौत फ्रिज से हुए गैस रिसाव की कारण हुई है। पुलिस ने पड़ोसियों के हवाले से बताया कि तमिल समाचार चैनल में काम करने वाले प्रसन्ना, उनकी पत्नी अर्चना और मां रेवती ने सुबह में दरवाजा खटखटाने पर जवाब नहीं दिया।

Reuters

पुलिस ने शुरुआती जांच के हवाले से कहा कि शायद शॉर्ट सर्किट की वजह से फ्रिज में धमाका हुआ होगा, जिससे गैस का रिसाव हुआ होगा। एक वरिष्ठ अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि आग की लपटों की वजह से उन्हें बाहर निकलने का रास्ता नहीं मिला होगा और वे बेहोश हो गए होंगे। उन्होंने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि मामले की तफ्तीश चल रही है।

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, 36 वर्षीय प्रसन्ना न्यूज जे नामक तमिल चैनल के रिपोर्टर थे और उनकी 32 वर्षीय उनकी पत्नी अर्चना एक शिक्षक थीं, जबकि 59 वर्षीय उनकी मां रेवती एक सेवानिवृत्त सरकारी कर्मचारी थीं। सुबह 9 बजे काम के लिए आई एक नौकरानी को घर से धुआं निकलता हुआ दिखाई दिया। जब उसने दरवाजा खटखटाया तो अंदर से कोई प्रतिक्रिया नहीं हुई। जिसके बाद पुलिस को इसकी जानकारी दी गई।

बता दें कि इससे पहले मध्यप्रदेश के सागर के रहने वाले 40 वर्षीय पत्रकार चक्रेश जैन की जलने से संदिग्ध परिस्थितियों में मौत का सनसनीखेज मामला सामने आया था। इस मामले में चक्रेश के भाई ने आरोप लगाया कि शाहगढ़ जिला पंचायत के एडीओ अमन चौधरी ने चक्रेश को जलाकर उनकी हत्या कर दी।

पुलिस के मुताबिक गंभीर रूप से जलने के कुछ ही घंटे पहले, जैन ने अमन चौधरी को कथित तौर पर आग लगा दी थी। 30 फीसद तक जलने के बाद अस्पताल में भर्ती चौधरी ने बयान दिया कि चक्रेश जैन सुबह उनके घर आया और उन्हें आग लगा दी। लेकिन कुछ देर बाद जब अमरमऊ के पास एक झोपड़ी में 90 फीसदी से ज्यादा जली हुई हालत में पत्रकार जैन मरणासन्न हालत में मिले, तब इस पूरे मामले में नया मोड़ आ गया। अस्पताल लाने के बाद उन्होंने दम तोड़ दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here