पुलवामा आंतकी हमला: शहीदों को याद करते हुए लाइव शो पर रो पड़ी टीवी एंकर, देखिए वीडियो

0

जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले गुरुवार(14 फरवरी) को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के काफिले पर हुए आतंकवादी हमले के बाद से देशभर में गुस्से का माहौल है। इस आतंकवादी घटना में सीआरपीएफ के करीब 42 जवान शहीद हो गए हैं। आतंकवादियों के इस नापाक हरकत से देशभर में गुस्से का माहौल है, राजनेताओं के अलावा विभिन्न मीडिया संस्थानों ने भी हमले की खूब आलोचना की।

बॉलिवुड से लेकर खेल जगत की लगभग सभी बड़ी हस्तियों ने भी इस अटैक में शहीद होने वाले सैनिकों और उनके परिवारों के लिए दुख जताया है और सुरक्षाबलों पर हुए इस कायराना आतंकी हमले पर गुस्सा जाहिर किया है।

पुलवामा

देश के लगभग सभी सामाचार चैनल पर आतंकवादियों के इस नापाक हरकत की खूब आलोचना हो रहीं है। इसी बीच, न्यूज 18 इंडिया टीवी की एंकर प्रीति रघुनंदन तो हमले में शहीद हुए जवानों का जिक्र कर भावुक हो गईं और शो के दौरान ही रो पड़ी। वीडियो में एंकर कह रहीं है कि, परिवार के लोग बहुत सारे सवाल उठा रहें है और भारत सरकार को इसका जवाब इसलिए देना चाहिए क्योंकि जब एक जवान सरहद पर जाता है तो वह अकेला नहीं जाता बल्कि उसका पूरा परिवार बॉर्डर पर होता है।

सेना के ट्रकों का जिक्र करते हुए एंकर ने कहा कि जब दिल्ली में रहने के दौरान सेना के ट्रक उनके सामने से गुजरते थे तब वो हाथ हिलाकर उनका अभिवादन करती थीं, इसके जवाब में जवान भी हाथ हिलाते थे। एंकर ने नम आंखों से आगे कहा, ‘लेकिन आज वो जवान हमें हाथ हिलाते हुए नहीं दिखेंगे। मैं दिल्ली में बड़ी हुई हूं लेकिन आज मेरे पास इसके लिए शब्द नहीं हैं।’

देखिए वीडियो

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में गुरुवार(14 फरवरी) को जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी ने विस्फोटकों से लदे वाहन से सीआरपीएफ जवानों की बस को टक्कर मार दी, जिसमें कम से कम 42 जवान शहीद हो गए जबकि कई गंभीर रूप से घायल हुए हैं। हमले के बाद सीआरपीएफ ने कश्मीर घाटी और राज्य में अन्य स्थानों पर अपने सभी प्रतिष्ठानों को ‘अति सतर्कता’ बरतने का अलर्ट जारी किया है।

सीआरपीएफ के 2,500 से अधिक जवान 78 वाहनों के काफिले में यात्रा कर रहे थे जब आतंकवादियों ने गुरुवार को दोपहर करीब तीन बजकर 15 मिनट पर श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर दक्षिण कश्मीर के अवंतीपुरा के लातूमोड़ में घात लगाकर हमला किया। ज्यादातर जवान छुट्टी के बाद फिर से ड्यूटी पर लौट रहे थे। पुलिस ने फिदायीन हमलावर की पहचान आदिल अहमद के रूप में की है। अधिकारियों ने बताया कि वह 2018 में जैश-ए-मोहम्मद में शामिल हुआ था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here