मुंबई: टीवी अभिनेता अनुपम श्याम ICU में भर्ती, लोगों से मांगी आर्थिक मदद

0

टेलीविजन धारावाहिक ‘मन की आवाज: प्रतिज्ञा’ से मशहूर हुए अभिनेता अनुपम श्याम की तबीयत हाल ही में अचानक बिगड़ गई और उनके परिवार वालों ने उन्हें मुंबई के गोरेगांव इलाके के लाइफलाइन अस्पताल में भर्ती करवाया है। गुर्दे में संक्रमण होने के कारण वो आईसीयू में हैं और उनकी हालत नाजुक बताई जा रही है। अनुपम के भाई अनुराग ने लोगों से आर्थिक मदद मांगी है, क्योंकि अनुपम श्याम के पास काफी समय से काम नहीं है जिस वजह से उन्हें पैसों की तंगी हो रही है।

अनुपम श्याम

अभिनेता के भाई अनुराग ने बताया कि उत्तरी मुंबई के मलाड इलाके में एपेक्स किडनी केयर में अनुपम का डायलिसिस चल रहा था। 62 वर्षीय अनुपम को सोमवार को डायलिसिस में समस्या आने के बाद गोरेगांव के लाइफलाइन अस्पताल में भर्ती कराया गया। ‘चूंकि हम उन्हें वहां भर्ती नहीं करा सकते थे, इसलिए हम उन्हें लाइफलाइन अस्पताल ले गए।’ अभिनेता के परिवार ने उनके दोस्तों, सलमान खान की ‘परमार्थ संस्था बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन’ से संपर्क कर आर्थिक मदद मांगी है। फिल्म ‘सत्या’ में साथ काम कर चुके अभिनेता मनोज वाजपेयी ने भी परिवार से संपर्क किया है।

अनुराग ने कहा, ‘आर्थिक समस्या के कारण हम उनका अच्छा इलाज नहीं करा पाए। मैंने उनके दोस्तों को उनके स्वास्थ्य के बारे में बताया है और बीइंग ह्यूमन की वेबसाइट के माध्यम से उनसे संपर्क किया है। मुझे मनोज वाजपेयी का भी फोन आया और उन्होंने मदद करने का आश्वासन दिया है।’

कोरोना काल में मसीहा बनकर लोगों की मदद में जुटे अभिनेता सोनू सूद में अनुपम श्याम की भी मदद का जिम्मा उठा लिया है। अभिनेता मनोज जोशी ने सोनू सूद को ट्विटर पर टैग करते हुए अनुपम के लिए मदद की मांग की थी। जिसपर जवाब देते हुए सोनू ने कहा कि वो अनुपम का इलाज कर रहे डॉक्टर्स के संपर्क में हैं।

अनुपम श्याम कई फिल्मों में भी काम चुके है। लगभग तीन दशक के लंबे करियर में, अनुपम ने ‘स्लमडॉग मिलियनेयर’, ‘बैंडिट क्वीन’, ‘दिल से, लगान’, हजारों ख्वाहिशें ऐसी’ जैसी फि़ल्मों में अभिनय किया। हालांकि, साल 2009 में स्टार प्लस पर प्रसारित ‘मन की आवाज: प्रतिज्ञा’ में अपने रुढ़िवादी किरदार ठाकुर सज्जन सिंह ने उन्हें घर-घर में मशहूर बना दिया। (इंपुट: भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here