उत्तर प्रदेश के कासगंज में 26 जनवरी के दिन हुई सांप्रदायिक हिंसा का जानिए सच, देखिए लाइव

1

उत्तर प्रदेश के कासगंज में इस साल गणतंत्र दिवस (26 जनवरी) के दिन तिरंगा यात्रा के दौरान हुई सांप्रदायिक हिंसा मामले में कई सनसनीखेज खुलासा हुआ है। एक स्वतंत्र जांच में किए गए तहकीकात में सामने आया है कि यूपी पुलिस की जांच में कासगंज हिंसा मामले में कथित तौर पर हिंदुओं को बचाने की कोशिश की गई है, जबकि बेगुनाह मुसलमानों को फर्जी तरीके से फंसाया गया है। इस रिपोर्ट को देश और विदेश में कार्यरत कई सामाजिक और मानवाधिकार संगठनों ने समर्थन किया है।

File Photo: IANS

गौरतलब है कि कासगंज जिले में गणतंत्र दिवस (26 जनवरी) के मौके पर तिरंगा यात्रा के दौरान दो समुदायों में भिड़ंत हो गई जिससे तनाव व्याप्त हो गया। इस दौरान दोनों समुदायों की और से जमकर पथराव और आगजनी की गई। इसके बाद वहां तोड़-फोड़ और कई गाड़ियों और दुकानों को आग के हवाले कर दिया गया। इस हिंसा में 22 वर्षीय चंदन गुप्ता नाम के युवक की जान चली गई थी, वहीं अकरम नाम के एक युवक की एक आंख फोड़ दी गई थी।

(देखिए, लाइव)

TRUTH OF KASGANJ

Investigative Report Exposes Gaping Holes In FIR/Charge-sheet

Posted by Janta Ka Reporter on Wednesday, 29 August 2018

दरअसल मोटरसाइकल रैली के कई हिंदू आदित्यनाथ की भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से जुड़े हैं। कई के फ़ेसबुक पेज से जाहिर होता है कि वो मुस्लिम विरोधी हैं और हिंदुत्ववादी सांप्रदायिक कट्टरता का व्यवहार करते हैं। एफ़आईआर के विवेचक (जांच अधिकारी) सब-इंस्पेक्टर मोहर सिंह तोमर ने उसी रात केस डायरी में जीडी की एंट्री संख्या 29 को अक्षरश: दर्ज किया। लेकिन आने वाले महीनों मे तोमर ने उस मोटरसाइकिल रैली में भाग लेने वाले हिंदुओं की राजनीतिक और संगठनात्मक पृष्ठभूमि की जांच करने की कोशिश नहीं की।

 

Pizza Hut

1 COMMENT

  1. Police wale to bas katputli hai jab tak sarkaar aisa karne ko na kahe wo kuchh nahi karti aur aaj kal police walon ko sachchai se koi matlab nahi hai wo bas wahi kaam karte hai jo sarkaar bolti ya karwana chahti hai….. Police walon ki khud ki kaoi zamir nahi hoti wo apna zamir ya to paise leke bechte dete hai ya kisi neta ya kisi party ke pass girvi rakh dete hai tab jake kisi begunah bekasur logo pe julm karna aasan ho jata hai…..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here