VIDEO: प्रशंसा या सार्वजनिक अपमान? डोनाल्ड ट्रम्प ने पीएम मोदी से कहा- आपके पास महान पत्रकार हैं, कहां से लाते हो ऐसे रिपोर्टर्स?

0

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और उनके साथ द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा की। इसके बाद दोनों नेताओं ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान भारतीय पत्रकारों के सवालों पर ट्रम्प ने मोदी से कहा कि आपके पास महान पत्रकार हैं, आपको ये रिपोर्टर्स कहां से मिले? इस बात पर ट्रम्प और मोदी सहित वहां मौजूद सभी लोग हंसने लग जाते है। इस पूरे वाक्य का एक वीडियो भी सामने आया है, जो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

डोनाल्ड ट्रम्प

दरअसल, मंगलवार को इस कोन्फ़्रेंस के दौरान भारतीय पत्रकारों ने डोनाल्ड ट्रम्प से पाक प्रायोजित आतंकवाद, आईएसआई से ट्रेन किए गए अल-क़ायदा आतंकी और कश्मीर को लेकर कुछ सवाल पूछे। इस दौरान एक भारतीय रिपोर्टर ने अमेरिकी राष्ट्रपति से पूछा ‘क्या आतंकवाद एक बड़ा मुद्दा नहीं है? पाक द्वारा प्रायोजित आतंकवाद से डील करने के लिए आपके पास कोई रोड मैप है?’

इस पर ट्रंप ने मोदी की तरफ इशारा करते हुए कहा, ‘आपके पास महान रिपोर्टर हैं। काश! ऐसे पत्रकार मेरे पास भी होते। मैंने अब तक जिन्हें सुना है ये सबसे बेहतर हैं। आपको ये रिपोर्टर्स कहां से मिले। यह बड़ी बात है।’ डोनाल्ड ट्रंप द्वारा हल्के-फुल्के अंदाज में पूछे गए इस सवाल पर पीएम मोदी की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई। लेकिन डोनाल्ड ट्रंप की इस बात पर पीएम मोदी ही नहीं वहां मौजूद सभी लोग हंसने लगे।

बता दें कि, एक दिन पहले ही ट्रंप ने पाक पत्रकारों का खूब मजाक उड़ाया था। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस में ट्रम्प एक पाकिस्तानी पत्रकार के सवाल से खफा हो गए थे। उन्होंने पत्रकार के सवाल का जवाब ही नहीं दिया था। इतना ही नहीं ट्रम्प ने तंज कसते हुए इमरान से भी पूछा था कि ऐसे रिपोर्टर कहां से लाते हो? उन्होंने रिपोर्टर से पूछा कि क्या आप उनकी (इमरान खान) टीम का हिस्सा हैं। इस दौरान इमरान असहज नजर आए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here