VIDEO: एक बार फिर मीडिया से भीड़े अमेरिकी राष्‍ट्रपति ट्रंप, इस बार रिंग में कर दी ‘CNN की धुनाई’

0

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर मीडिया से भीड़ गए हैं। ट्रंप ने मीडिया को ‘फर्जी’ करार देते हुए रविवार को एक मीडिया संस्थान पर निशाना साधा। इस बार उनके निशाने पर प्रसिद्ध अमेरिकी न्यूज चैनल CNN रहा। ट्रंप ने रविवार(2 जुलाई) को एक विवादित वीडियो ट्वीट किया, जिसमें वे CNN लोगो को अपने चेहरे पर लगाए हुए शख्स को पीटते हुए दिखाई दे रहे हैं।ट्रंप ने इस वीडियो को ट्विटर पर पोस्ट किया है, जिसमें वो एक शख्स के साथ कुश्ती करते नजर आ रहे हैं, जिसका चेहरा CNN के ‘लोगो’ से ढंका हुआ नजर आ रहा है। बता दें कि वर्ष 2007 में ट्रंप WWE रेसलिंग की एक फाइट में शामिल हुए थे, ये नया वीडियो क्लिप उसी कार्यक्रम का है, जिसे छेड़छाड़ कर नया रूप दिया गया है।

असली वीडियो में ट्रंप WWE में पूर्व निर्धारित योजना के मुताबिक, फ्रेंचाइज़ी मालिक विन्स मैकमैहॉन को पीटते नजर आ रहे हैं। वीडियो का ये नया एनिमेटेड स्वरूप कुछ दिन पहले किसी ट्रंप समर्थक वेबसाइट पर पोस्ट किया गया था। ट्रंप ने इस वीडियो के कैप्शन में CNN को ‘फर्जी न्यूज’ चैनल भी संबोधित किया है।

इससे पहले शनिवार को ट्रंप ने वरिष्ठ अमेरिकी नागरिकों को सम्मानित करने के लिए आयोजित एक रैली के दौरान मीडिया के खिलाफ अपनी भड़ास निकाली थी और मीडिया को ‘फर्जी’ कहा था। उन्होंने “#FraudNewsCNN” और  “#FNN” टैग के साथ इस वीडियो को ट्वीट किया। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

इस वीडियो को लेकर CNN ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर मीडिया के खिलाफ हिंसा भड़काने का आरोप लगाया है। बता दें कि ट्रंप और CNN के बीच यह विवाद नया नहीं है। दोनों के बीच चुनावों के बाद से ही विवाद जारी है और ट्रंप CNN को अक्‍सर फर्जी न्‍यूज कहकर ही संबोधित करते हैं।

(देखें वीडियो)

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here